हल्द्वानी-अल्पसंख्यक अधिकार दिवस पर इन बच्चों को किया सम्मानित, उपाध्यक्ष मजहर नईम नवाब ने दी ये महत्वपूर्ण जानकारी

अल्पसंख्यक कल्याण विभाग एवं पुलिस विभाग के सहयोग से बनभूलपुरा ललित आर्य महिला इंटर कालेज में विश्व अल्पसंख्यक अधिकार दिवस पर जनजागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस मौके पर अल्पसंख्यक आयोग के उपाध्यक्ष मजहर नईम नवाब ने अल्पसंख्यक आयोग के लोगो को पीएम नरेन्द्र मोदी और उत्तराखंड सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत द्वारा शुरू की गई महत्वपूर्ण
 | 
हल्द्वानी-अल्पसंख्यक अधिकार दिवस पर इन बच्चों को किया सम्मानित, उपाध्यक्ष मजहर नईम नवाब ने दी ये महत्वपूर्ण जानकारी

अल्पसंख्यक कल्याण विभाग एवं पुलिस विभाग के सहयोग से बनभूलपुरा ललित आर्य महिला इंटर कालेज में विश्व अल्पसंख्यक अधिकार दिवस पर जनजागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस मौके पर अल्पसंख्यक आयोग के उपाध्यक्ष मजहर नईम नवाब ने अल्पसंख्यक आयोग के लोगो को पीएम नरेन्द्र मोदी और उत्तराखंड सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत द्वारा शुरू की गई महत्वपूर्ण योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

प्रतिभावान बच्चों को किया सम्मानित

इस दौरान उन्होंने समेकित बाल विकास सेवाओ का लाभ समान रुप से दिलाने, स्कूली शिक्षा के अवसर बढ़ाने, उर्दू शिक्षण के लिए अधिक संसाधन जुटाने, मदरसा शिक्षा आधुनिकीकरण की दिशा में कार्य, अल्पसंख्यक समुदाय के मेधावी छात्रों के लिए छात्रवृत्ति, मौलाना आजाद शिक्षा फाउन्डेशन के माध्यम से शैक्षणिक अवस्थापना विकास किये जाने की बात कही। कार्यक्रम में अल्पसंख्यक समाज के प्रतिभावान बच्चों को मंच में सम्मानित भी किया गया।

इस दौरान उपाध्यक्ष मजहर नईम नवाब ने जानकारी दी कि अल्पसंख्यकों के मेघावी बच्चो को मुख्यमंत्री अल्पसंख्यक प्रोत्साहन योजना के अन्तर्गत विभिन्न प्रतिष्ठित प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने के लिए अनुदान उपलब्ध कराया जाता है। अल्पसंख्यक क्षेत्रों मे उनकी मांग के अनुरूप अवस्थापना सुविधायें उपलब्ध कराने व आर्थिक शैक्षिक विकास हेतु 4 करोड की धनराशि से अल्पसंख्यक विकास निधि की स्थापना की गई है।