वर्जीनियाई सरकार ने मृत्युुदंड समाप्त करने वाले विधेयक को मंजूरी दी

न्यूज टुडे नेटवर्क। वर्जीनियाई सरकार ने मृत्युदंड को समाप्त करने वाले विधेयक को मंजूरी दे दी है। अमेरिका में वर्जीनिया के मुख्य विधायी सदन ने राज्य में मृत्युदंड को समाप्त करने वाले विधेयक को मंजूरी प्रदान कर दी है। वर्जीनिया के विधायी सदन ने शुक्रवार को बयान जारी कर कहा, ‘आज वर्जीनिया हाउस ऑफ डेलिगेट्स
 | 
वर्जीनियाई सरकार ने मृत्युुदंड समाप्त करने वाले विधेयक को मंजूरी दी

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। वर्जीनियाई सरकार ने मृत्‍युदंड को समाप्‍त करने वाले विधेयक को मंजूरी दे दी है। अमेरिका में वर्जीनिया के मुख्य विधायी सदन ने राज्य में मृत्युदंड को समाप्त करने वाले विधेयक को मंजूरी प्रदान कर दी है।

वर्जीनिया के विधायी सदन ने शुक्रवार को बयान जारी कर कहा, ‘आज वर्जीनिया हाउस ऑफ डेलिगेट्स ने मृत्यु दंड के प्रावधान को समाप्त करने वाले विधेयक को मंजूरी प्रधान कर दी। सदन से पास हुआ विधेयक 2263 राष्ट्रमंडल में मृत्युदंड की सजा के प्रावधान को समाप्त करेगा और मौजूदा मौत की सजा को पैरोल के बिना कारावास में बदल देगा।”

राज्य के गवर्नर राल्फ नॉर्थम के हस्ताक्षर करने के बाद यह विधेयक कानून का रूप धारण कर लेगा क्योंकि उच्च सदन सीनेट ने इस सप्ताह के शुरू में ही इस विधेयक को पास कर दिया था।