drishti haldwani

इस महिला क्रिकेट टीम के दो सदस्यों ने आपस में ही रचा ली शादी, वजह कुछ ऐसी जो आपके कान खड़े कर दे….

221

नई दिल्ली-न्यूज टुडे नेटवर्क : खेल की दुनिया में भी कई समलैंगिक खिलाड़ी अपने पार्टनर को नहीं चुन पाने के कारण घुट-घुट कर जीते हं। लेकिन कई देशों में समलैंगिक संबंध बनाने की पूर्ण आजादी मिली हुई है। इसी आजादी का जश्र मनाते हुए दक्षिण अफ्रीका की दो महिला क्रिकेट खिलाडिय़ों ने करीब 6 महीने पहले आपस में शादी रचाई थी। दक्षिण अफ्रीका महिला क्रिकेट टीम की कप्तान डेन वेन निकेर्क ने अपनी टीम की हरफनमौला खिलाड़ी मैरीजाने कैप से जुलाई 2018 में शादी रचाई थी। दोनों खिलाडिय़ों ने शादी रचाने के बाद सोशल मीडिया (इंस्टाग्राम) पर तस्वीर साझा करके अपने प्रशंसको को यह जानकारी दी थी।

iimt haldwani

hIGHLIGHTS-

दोनों खिलाडिय़ों ने अपनी करीबी दोस्तों, परिवार और अफ्रीकी टीम के साथी खिलाडिय़ों की मौजूदगी में शादी रचाई थी। निकेर्क और कैप ने 2009 में हुए महिला क्रिकेट विश्व कप के दौरान अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पर्दाण किया था। निकेर्क ने 8 मार्च को वेस्टइंडीज के खिलाफ जबकि कैप ने 10 मार्च को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय मैच खेला था। यह दोनों खिलाड़ी महिला बिग बैश में सिडनी सिक्सर्स की टीम के लिए खेलती हैं।

criket11

कप्तान निकेर्क का क्रिकेट करियर

कप्तान निकेर्क दक्षिण अफ्रीका के लिए ह्रष्ठढ्ढ क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली गेंदबाज हैं। उन्होंने 95 मैंचों में 125 विकेट लिए हैं। इसके अलावा वो बहुत ही सफल बल्लेबाज भी हैं, उन्होंने ह्रष्ठढ्ढ में 1,770 रन भी बनाए हैं। निकेर्क को 2017-18 सीजन के लिए दक्षिण अफ्रीका की शीर्ष महिला क्रिकेटर का पुरस्कार दिया गया था।

cricket

कैप का भी रहा है शानदार करियर

आपको बतो दें कि हरफनमौला खिलाड़ी कैंप ने 93 ह्रष्ठढ्ढ मैचों में ने 99 विकेट और 62 टी 20 मैचों में 48 विकेट झटके हैं। इसके साथ ही उन्होंने बल्लेबाजी से भी कमाल दिखाते हुए 93 ह्रष्ठढ्ढ मैचों में 1618 रन बनाए हैं। 62 टी 20 मैचों में उनके नाम 600 रन हैं। उन्हेांने ह्रष्ठढ्ढ क्रिकेट में शतक भी लगाया हैं। उनके नाम महिला क्रिकेट वल्र्ड कप में किसी भी दक्षिण अफ्रीका बल्लेबाज द्वारा एक मैच में सबसे अधिक रन बनाने का रिकार्ड है।