drishti haldwani

डेंगू से लोगो को बचाने हल्द्वानी पहुंची Khalsa and International की टीम, दुनिया भर में इसलिये है नाम

640

KhalsaAID, नगर में विकराल रूप ले चुका डेंगू अब तक दर्जनों लोगो की जान ले चुका है। शासन, प्रशासन से लेकर स्वास्थ्य विभाग बेकाबू डेंगू पर लगाम पाने में असफल साबित हुआ है। आलाम यह है कि हल्द्वानी में हजारों लोग आज भी डेंगू के चलते अस्पतालों में भर्ती है। जबकि कई इसके इलाज के लिए दर-दर भटक रहे है। लेकिन अब डेंगू के प्रकोप से नगरवासियों को राहत पहुंचाने का बेड़ा खालसा ऐड इंटरनेशनल ने उठा लिया है। बीती 3 तारीख से KhalsaAID के सदस्य हल्द्वानी में रहकर इस जान लेवा बिमारी से लोगो को बचाने का प्रयास कर रहे है।

iimt haldwani

khalsa and internationa

5 अक्टूबर को खालसा ऐड इंटरनेशनल के सदस्यों ने राजपुरा में 5 मशीनों से दवा छिड़काव कर फोगिंग की। जबकि आज गफुरबस्ती की तंग गलियों से लेकर बनभूलपुरा तक अपनी मुहिम जारी रखी। तीन दिनों में खालसा ऐड इंटरनेशनल की पांच टीमों ने शहर के करीब 2550 मकानों में डेंगू सुरक्षा व बचाव अभियान चलाया। इस दौरान संस्था के सदस्यों ने घर-घर जाकर फोगिंग की। साथ ही शहर की सभी तंग गलियों में जहां नगर निगम की गाड़ी नहीं पहुंच सकी, ऐसे स्थानों में मच्छर मारने की दवाई का छिड़काव भी किया।

khalsa and international

बता दें कि इन बचाव टीमों को हल्द्वानी खालसा ऐड इंटरनेशनल के पटियाला कार्यालय द्वारा यहां के हालातों को देखते हुए भेजा गया है। KhalsaAID की टीम लंबे समय से विश्व भर में लोगो की मदद के लिए नि-स्वार्थ सेवा भाव से पहुंच अपने खुद के संसाधनों से सेवा कार्य प्रारंभ करती आई है। इस संस्था का सहयोग विश्व भर से सिख जगत तथा अन्य द्वारा किया जाता आ रहा है।