PMS Group Venture haldwani

कॉलेज खत्म होने का जश्न मनाने गए थे ये छात्र, झील के पास ले रहे थे सेल्फी फिर अचानक मची चीख-पुकार

Bheemtal, Sattal Lake, सातताल स्थित गरुड़ताल में दो छात्रों को मस्ती करना इस कदर भारी पड़ा की इसमें दोनो की जान चली गई। दोनों ग्राफिक एरा इंस्टीट्यूट भीमताल से बीटेक (इलेक्ट्रॉनिक कम्युनिकेशन) का आठवां सेमेस्टर पास कर चुके थे। इतना ही नहीं दोनों को रविवार यानी आज संस्थान से चले जाना था। इसलिए शनिवार को दोनों अपने चार अन्य साथियों के साथ घूमने निकले थे। वही मौजमस्ती के चक्कर में दोनो गरुड़ताल में डूब गए। जिनका देर रात तक कोई पता नहीं चल सका। वहीं रविवार सुबह दोनों छात्रों को एसडीआरएफ की टीम ने बाहर निकाला। मामले में मृतक छात्रों के परिजनों ने इस घटना के लिए विश्वविद्यालय को जिम्मेदार बताया है। साथ ही पुलिस पर भी घटना का समय गलत बताने का आरोप लगाया है।

यह भी पढ़े… पर्यटकों की लापरवाही ऐसे पड़ रही भारी, अब यहां देखने को मिला मौत का ये खौफनाक मंजर

lake

आज वापस लौटना था घर

बता दें कि शनिवार को ग्राफिक एरा के छह छात्र संस्थान के निकटवर्ती गरुड़ताल घूमने गए थे। जहां मौज मस्ती करते हुए ताल के किनारे बैठे अक्षय दरमवाल पुत्र राजेंद्र दरमवाल निवासी ग्राम हल्दूपोखरा, हल्द्वानी और रितेश वर्मा पुत्र हरीश लाल वर्मा निकट थाना कोतवाली पिथौरागढ़ डूब गए। घटना के बाद साथ गए अन्य छात्रों नितिन अधाना, निवासी शांति विहार कॉलोनी रुद्रपुर, रोहित भट्ट निवासी पिथौरागढ़, दिनेश चंद नगरकोटी निवासी देवलचौड़ हल्द्वानी और राजवीर सिंह चौहान निवासी आवास विकास सिविल लाइन रामपुर ने संस्थान पहुंचकर निदेशक अनिल कुमार को घटना की जानकारी दी। निदेशक ने थाने को सूचना देने के बाद थानाध्यक्ष प्रमोद पाठक ने गरुड़ताल में जाकर घटनास्थल का निरीक्षण किया। अधिक अंधेरा हो जाने के कारण रेस्क्यू संभव नहीं हो सका। निदेशक ने बताया कि इनमें से कुछ छात्रों को शनिवार शाम तो कुछ को रविवार को संस्थान छोड़ देना था।

मौज-मस्ती ऐसे पड़ गई भारी

घूमने गए सभी 6 छात्र रविवार को जाने वाले थे, इसलिए मौज मस्‍ती करने वे साथ निकल पड़े। सुबह वे सब पहले भवाली गए और वहां बियर लेकर पैदल-पैदल सातताल तक आए, जहां चिकन बनवाया और उसे साथ लेकर गरुड़ ताल के बगल में जाकर फोटो सेशन करने लगे। इस दौरान अक्षय और रितेश का संतुलन बिगड़ने के कारण दोनों झील गिरकर डूब गए।

Coronavirus vaccine) वैज्ञानिकों ने ढूँढ निकाला कोरोना का सबसे सस्ता इलाज, 100 रुपए में ऐसे होगा कोरोना की जाँच