नमक और सरसों का तेल दूर कर देगा आपके दांतों का पीलापन, दो मिनट में ऐसे मिलेगा रिजल्ट

26

नई दिल्ली : आपके चेहरे की खूबसूरती सिर्फ आपकी आंखें या आपके होंठ ही बयां नहीं करते हैं। आपके चेहरे और मुस्कान को सुंदर बनाते हैं आपके चमचमाते मोती जैसे दांत। स्वस्थ शरीर के लिए दांतों का स्वस्थ होना भी बेहद जरुरी होता है। दांतों के स्वास्थ्य का ख्याल ना रखने, बहुत ज्यादा शुगर और एसिड युक्त खाद्य पदार्थों का सेवन करने और अच्छी तरह से दांतों को साफ ना करने से भी दांत खराब हो जाते हैं। इन्हें अगर आपको साफ रखना है तो दांतों के लिए आपको सरसों का तेल इस्तेमाल करना होगा जिससे सफेदी जल्दी आएगी। आज हम आपको यही बताने जा रहे हैं कि किस तरह से कर सकते हैं इस्तेमाल।

TT

1. नमक-

दांतों को साफ करने के लिए आप सेंधा नमक और साधारण नमक दोनों का इस्तेमाल कर सकते हैं। नमक में एंटी बैक्टीरियल गुण होते हैं जो कि दांतों को बैक्टीरिया संक्रमण से बचाते हैं और स्वस्थ बनाए रखने में मदद करते हैं।

2. सरसों का तेल-

सरसों के तेल में पर्याप्त मात्रा में एंटी-ऑक्सीडेंट्स होते हैं जो कि दांतों को स्वस्थ रखने में मदद करते हैं साथ ही इससे ऑयल पुलिंग करने से दांतों से गंदगी निकल जाती है।

3. सरसों का तेल और नमक

दांत साफ करने के लिए आप आधा चम्मच सरसों के तेल में एक चुटकी नमक मिलाकर पेस्ट बनाएं और दांतों पर मलें। आप चाहें तो ब्रश का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। 5 मिनट मुंह में इसे रखने के बाद कुल्ला कर लें।