हल्द्वानी-सीटीईटी की आंसर सीट हुई जारी, इन तिथियों में देख सकते है आंसर सीट

हल्द्वानी-न्यूज टुडे नेटवर्क- केंद्रीय माध्यमिक शिक्षक बोर्ड केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा दिसंबर सीटीईटी की आंसर की जारी हो गई है। अभ्यर्थी सीटेट की वेबसाइट ctet.nic.in पर आंसर की देख सकते हैं। आंसर की 28 दिसंबर से 30 दिसंबर तक देखी जा सकती है। उम्मीदवार आंसर की पर ctet.nic.in पर क्लिक कर आपत्ति भी दर्ज करा सकते
 | 
हल्द्वानी-सीटीईटी की आंसर सीट हुई जारी, इन तिथियों में देख सकते है आंसर सीट

हल्द्वानी-न्यूज टुडे नेटवर्क- केंद्रीय माध्यमिक शिक्षक बोर्ड केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा दिसंबर सीटीईटी की आंसर की जारी हो गई है। अभ्यर्थी सीटेट की वेबसाइट ctet.nic.in पर आंसर की देख सकते हैं। आंसर की 28 दिसंबर से 30 दिसंबर तक देखी जा सकती है। उम्मीदवार आंसर की पर ctet.nic.in पर क्लिक कर आपत्ति भी दर्ज करा सकते हैं। बता दें कि सीबीएसई की ओर से आयोजित केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा का 92 शहरों में आयोजन किया गया। जो सफलतापूर्वक संपन्न हुई। परीक्षा में बैठे अभ्यार्थियों को आंसर सीट का इंतेजार था। ऐसे मे परीक्षा की आंसर सीट आज जारी हो गई है। सीटीईटी की परीक्षा 2144 केंद्रों पर आयोजित की गई थी। गौरतलब है कि इस बार परीक्षा में बैठे परीक्षार्थियों ने बताया कि अंग्रेजी के पैसेज काफी लम्बे आए थे।

हल्द्वानी-सीटीईटी की आंसर सीट हुई जारी, इन तिथियों में देख सकते है आंसर सीट

16 लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों ने लिया परीक्षा में भाग

बता दें कि पेपर एक में भाग लेने पास होने वाले उम्मीदवार कक्षा 1 से लेकर कक्षा 5 तक के लिए होने वाली शिक्षक भर्ती के लिए योग्य माने जाएंगे। जबकि पेपर दो में सफल होने वाले उम्मीदवार कक्षा 6 से 8वीं तक के लिए होने वाली शिक्षक भर्ती के लिए योग्य माने जाएंगे। बीते 9 दिसंबर को हुई परीक्षा में देशभर के 16 लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों ने भाग लिया। सीबीएसई ने पेपर-1 के लिए 2144, पेपर-2 के लिए 1892 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। वही पेपर -1 के लिए 1256098 लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया था जबकि पेपर-2 के लिए 1066728 लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया था।