नई दिल्ली- Amazon पर बिक रहे इन प्रोडक्ट का सोशल मीडिया पर हो रहा विरोध, जनता ने सुषमा स्वराज से की शख्त कार्यवाई की मांग

Slider

नई दिल्ली- न्यूज टुडे नेटवर्क: हिंदू देवी-देवताओं की तस्वीरों वाले जूते, पायदान और टॉयलेट सीट कवर बेचने को लेकर भारतीय उपभोक्ता अमेरिकी ऑनलाइन रिटेलर Amazon.com का सोशल मीडिया पर जबरदस्त विरोध कर रहे हैं। भारत में टि्वटर पर #BoycottAmazon ट्रेंड कर रहा है। हजारों टि्वटर यूजर्स अमेजन का बहिष्कार करने की अपील कर रहे हैं। कुछ टि्वटर यूजर्स ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को तस्वीरें टैग कर दुनिया की सबसे बड़ी ऑनलाइन रिटेल कंपनी अमेजन के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग भी की है। इस मामले पर अब तक अमेजन की ओर से कोई टिप्पणी नहीं की गई है।

amazon

Slider

तिरंगे वाले पायदान भी बेच चुकी है अमेजन

2017 में भी अमेजन की कनाडाई वेबसाइट तिरंगे वाले पायदान बेच रही थी। इस पर भारत सरकार ने सख्त एतराज जताया था। तब सुषमा स्वराज ने चेतावनी दी थी कि तत्काल प्रभाव से डोरमैट्स की बिक्री बंद नहीं की गई तो अमेजन कर्मियों को उपलब्ध कराया गया भारत का वीजा रद्द कर दिया जाएगा।

#boycottamazon

प्लेटफॉर्म से हटाए जा रहे हैं कुछ उत्पाद

अमेजन की वेबसाइट पर हिंदू देवी-देवताओं की तस्वीरों और चिह्नों वाले टॉयलेट सीट कवर, योगा मैट, स्नीकर्स, रग्स व कई अन्य उत्पाद उपलब्ध थे। हालांकि, अब कुछ आइटम वेबसाइट पर उपलब्ध नहीं हैं। माना जा रहा है कि 2017 की तरह इस बार भी अमेजन कुछ उत्पादों को प्लेटफॉर्म से हटा रही है।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें