हल्द्वानी- नव निर्वाचित मेयर जोगेन्द्र रौतेला ने की मन की बात, ऐसे करेंगे वार्ड दर वार्ड विकास

0
1308

हल्द्वानी- न्यूज टुडे नेटवर्क- नव निर्वाचित मेयर डा. जोगेन्द्र रौतेला नगर निगम की कमान संभालते ही विकास के कार्यों को पंख लगाने की बात की। इस मौके पर उन्होंने कहा कि उन्होंने नगर निगम हल्द्वानी का समूचा विकास किया। उसकी का फल जनता ने उन्हें फिर से मेयर पद पर बैठाकर दे दिया। रौतेला ने कहा कि विकास किया है। विकास करूंगा। नगर निगम को संम्पूण क्षेत्र साफ-सफाई से लेकर स्ट्रीट लाइटों से प्रकाशमय किया जायेगा। उन्होंने कहा कि नालियों का निर्माण और बिजली-पानी की व्यवस्था को सुधारना उनका पहला लक्ष्य होगा। उन्होंने कहा कि आज हल्द्वानी विकास की ओर उनमुख में है। सडक़ों से लेकर पार्कों तक एक अलग ही चमक है। जिन क्षेत्रों में पार्क नहीं है वहां पार्क बनाये जायेंगे।

60 वार्डों को स्ट्रीट लाइटों से जगमगायेंगे का लक्ष्य

नवनिर्वाचित मेयर डा. रौतेला ने कहा कि 60 वार्डों को स्ट्रीट लाइटों से जगमगायेंगे। डोर-टू-डोर कूड़ा कलैक्शन कर हल्द्वानी को स्वच्छ एवं सुंदर बनायेंगे।। उन्होंने कहा कि हर घर से जैविक और अजैविक कूड़े का पृथककरण का कार्य किया जायेगा। पर्यावरण प्रदूषण को रोकने के लिए और स्वच्छता बनाये रखने के लिए रानीबाग में इलैक्ट्रिक (विद्युत) शवदाह गृह का निर्माण कराया जायेगा। उन्होंने कहा कि उनके कार्यकाल में नगर निगम के माध्यम से 3.40 करोड़ की डीपीआर बनाकर शासन को भेजी गई है। डा. रौतेला ने कहा कि इलैक्ट्रिक (विद्युत) शवगृह बनने से जहां एक ओर वायु प्रदूषण में कमी आयेगी। वही जंगलों पर पडऩे वाला बोझ भी कम होगा। उन्होंंने कहा कि वह हल्द्वानी के चहुंमुंखी विकास के लिए सदैय तत्पर है।

हर वार्ड में बनेगा अंडरग्राउण्ड वेस्ट विन

रौतेला ने कहा कि हल्द्वानी को स्वच्छ बनाने के लिए उन्होंने एक अभिनव प्रयोग के रूप में हुडको के सहयोग से 22 अंडरग्राउण्ड वेस्ट विन शहर के मध्य लगाये जायेंगे। ठोस अपशिष्ठ प्रबंध के लिए हुडको द्वारा बेस्ट प्रैक्टिसेस (नवाचार) का पुरस्कार केन्द्रीय शहरी विकास राज्य मंत्री बाबुल सुप्रियो द्वारा प्रदान किया गया था। उन्होंने कहा कि अंडर्रग्राउण्ड वेस्टबिन के प्रयोग से यंत्र-तंत्र फैले हुए कूड़े में भारी कमी आयी है। उन्होंने कहा कि अब नगर निगम में वार्डों की संख्या बढऩे से 60 वार्डों में अंडरग्राउण्ड वेस्ट विन लगाये जायेंगे। जिससे हल्द्वानी को स्वच्छ और सुन्दर बनाया जायेगा। साथ ही हर वार्ड में पार्कों का निर्माण भी कराया जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here