नई दिल्ली- IPL-12 में RCB की हार का विराट कोहली के दोस्त ने खोला राज, खराब प्रदर्शन की बताई ये वजह

80

नई दिल्ली- न्यूज टुडे नेटवर्क: विराट कोहली की टीम आरसीबी आईपीएल-12 में लगातार फ्लॉप हो रही है। आरसीबी अब तक अपने सभी छह मैच हारकर अंकतालिका में सबसे नीचे हैं। आरसीबी में कोहली के साथी खिलाड़ी और सबसे अच्छे दोस्त माने जाने वाले एबी डिविलियर्स ने टीम के खराब प्रदर्शन की वजह बताई है। एबी डिविलियर्स ने टाइम्स ऑफ इंडिया में अपने ब्लॉग में लिखा, दिल्ली कैपिटल्स से मिली हार के बाद गैरी कस्टर्न ने उनसे पूछा था कि टीम में कहां कमी रह गई है। डिविलियर्स ने इसका जवाब दिया, ‘ज्यादातर मौकों पर क्रिकेट में किसी टीम की स्थिति का अंदाजा उसकी फील्डिंग से लगाया जा सकता है।

हर खिलाड़ी या तो बल्लेबाज या गेंदबाज होता है। ये समझा जा सकता है कि उनका ध्यान भी बल्लेबाजी और गेंदबाजी पर ज्यादा रहता है। हर खिलाड़ी एक फील्डर भी है। मेरा मानना है कि जब आप मैदान पर हों तो आपको एकजुट होकर खेलने की भूख और इच्छा दिखानी होती है।’

आखिर क्या है खराब प्रदर्शन की बड़ी वजह

डिविलियर्स ने खराब फील्डिंग को खराब प्रदर्शन की मुख्य वजह बताते हुए आगे लिखा, ‘शायद यही वो चीज है जहां हम चूक रहे हैं। इस बार हमारी फील्डिंग बहुत खराब रही है। हम हर मैच में इतने मौके गंवाने का जोखिम नहीं उठा सकते। हमें बेहद छोटे अंतरों से हार मिली हैं। मुंबई और कोलकाता को हम उनके घर में हरा सकते थे।’ आंकड़ें भी रॉयल चैलेंजर बैंगलोर की इस कमजोर कड़ी को सही साबित करते हैं। अब तक खेले गए छह मैच में उन्होंने 19 कैच लिए हैं, जिनमें 14 को ड्रॉप किया है। कुछ मैचों के अहम मौकों पर यही ड्रॉप कैच टीम की हार का कारण बने हैं। आरसीबी को अब अपना अगला मैच 13 अप्रैल को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ खेलना है।