iimt haldwani

फेसबुक में हुआ प्यार तो विदेश से उत्तराखंड पहुंची प्रेमिका, पुलिस वाले बने बाराती तब रचाई शादी

2765

जैसा कि सभी लोग जानते हैं कि अगर कोई किसी से प्यार करता है तो वह अपने प्यार के लिए कुछ भी करने को तैयार हो जाता है, कई बार तो प्यार के खातिर लोग दुनिया से भी लडऩे को तैयार हो जाते हैं, आज हम आपको ऐसे दो प्यार करने वालों के बारे में जानकारी देने वाले हैं जिसमें लडक़ी विदेश की है और लडक़ा उत्तराखंड, ऊधमसिंह नगर के गदरपुर का। इन दोनों के बीच इतना प्यार था कि लडक़ी को अपने प्यार के खातिर विदेश (बांग्लादेश) छोडक़र भारत आना पड़ा बांग्लादेश की रहने वाली रजिया। सोशल मीडिया पर बातचीत के जरिए हुई दोस्ती जब प्यार में बदली और रजिया पर प्यार का भूत ऐसा सवार हुआ कि राज्य बांग्लादेश से भारत में ऊधमसिंह नगर जिले के गदरपुर आ पहुंची।

drishti haldwani

muslima-in-hijab

ऐसी हुई प्यार की शुरुआत

दरअसल, हम जिस शख्स के बारे में जानकारी दे रहे हैं यह शख्स ऊधमसिंह नगर के गदरपुर का रहने वाला है और इस शख्स का नाम नाजिम है। गदरपुर के इस्लाम नगर गांव में रहने वाले नाजिम की फेसबुक पर मैसेंजर के जरिए बांग्लादेश की रहने वाली रजिया नामक युवती से दोस्ती हो गई। दोस्ती इस कदर परवान चढ़ी कि दोनों आपस में मोहब्बत सातवें आसमान पर जा पहुंची और दोनों ने जन्मों-जन्मों तक साथ रहने का फैसला किया। जिसके बाद नाजिम ने अपने परिवार वालों को इस बारे में बताया तो वहीं राजिया पर मोहब्बत का जुनून इस तरह हावी हुआ कि उसने बांग्लादेश में टूरिस्ट वीजा भी तैयार करवा लिया।

marih

रजिया पुलिस लेकर नाजिम के घर पहुंची

प्रेम कहानी को अंजाम तक पहुंचाने के लिए राजिया बांग्लादेश से बीते 29 मई को गदरपुर के इस्लाम नगर में रहने वाले नाजिम के घर आ पहुंची। जिसके बाद गांव में राजिया के इस्लाम नगर में पहुंचने की खबर चारो ओर फैल गई। जब पुलिस और स्थानीय अभिसूचना इकाई के सदस्य भी नाजिम के यहां पहुंचे और दस्तोवेजों की जांच की। बीते अलविदा जुम्मा के दिन नाजिम के परिजनों की रजामंदी के चलते दोनों का निकाह करा दिया गया और अब रजिया अपने प्रेमी से शौहर बने नाजिम के सथ खुशी-खुशी रह रही है।

नाजिम की शादी को देखने के लिए गांव वालों की भीड़ इकट्ठी  हो गई थी और सभी गांव वालों की नजर नाजिम की विदेशी प्रेमिका पर टिकी हुई थीं, नाजिम की शादी में उसकी विदेशी प्रेमिका के साथ गांव के बच्चों और औरतों ने जमकर फोटो खिंचवाई। कहते हैं कि प्यार की कोई जाति, देश या सीमा नहीं होती इस बात को सच करके दिखाया है गदरपुर के नाजिम और बांग्लादेश की रहने वाली रजिया ने।