drishti haldwani

हल्द्वानी- कानून की पढ़ाई करने वाली ये छात्रा बनना चाहती है पार्षद, बना रही है ऐसे रणनीति

1365

हल्द्वानी-न्यूज टुडे नेटवर्क- निकाय चुनावों में एक ओर जहां नये और पुराने प्रत्याशियों के बीच दिलचस्प मुकाबला देखने को मिल रहा है। वही इस बार के निकाय चुनावों में पार्षद के पद पर कई नौजवानों ने दावेेदारी ठोंक डाली है। इसके अलावा एक ही घर के मां-बेटी, भाई-भाई और पति-पत्नी भी मैदान पर है। इन्ही में से एक नाम है प्रतिभा रंधावा। प्रतिभा रंधावा फिलहाल कानून की पढ़ाई कर रही है। वह लॉ से द्वितीय वर्ष की छात्रा है। जो इस बार के चुनावी दंगल में कूद चुकी है। प्रतिभा की दावेदारी ने साफ कर दिया है कि छोरियां भी छोरो से किसी काम में कम नहीं है। बकायदा इसके लिए प्रतिभा रंधावा ने नामांकन पत्र भी दाखिल कर लिया। प्रतिभा वार्ड नंबर 12 राजेन्द्र नगर से चुनावी दंगल में कूदी है।

iimt haldwani

कौन है प्रतिभा रंधावा एक नजर

न्यूज टुडे नेटवर्क से खास बातचीत में उन्होंने बताया कि इंटर और हाईस्कूल की परीक्षा इंस्प्रेशन स्कूल से पास की है। जिसके बाद वर्तमान समय में वह रूद्रपुर के चाणक्या लॉ कॉलेज से एलएलबी की पढ़ाई कर रही है। प्रतिभा रंधावा जपुरा की निवर्तमान पार्षद चंपा रंधावा की बेटी है। इस बार राजपुरा में वार्डों की संख्या अधिक होने से उनकी मां चंपा रंधावा वार्ड नंबर 13 राजपुरा पड़ाव से और वह राजेन्द्र नगर वार्ड नंबर 12 से चुनाव मैदान में है। प्रतिभा ने बताया कि वह अपने माता-पिता को अपना आइडल मानती हैं। उनका बचपन से राजनीति में जाने का शौक था। जो आज एक प्रत्याशी के तौर पर पूरा हुआ है। आज उनकी लंबे समय की ख्वाहिश पूरी हो गई। बता दें वह लॉ के साथ राजनीति में अपना दमखम दिखाना चाहती है। प्रतिभा ने बताया कि आज बेटियां हर क्षेत्र में बेटों से चार कदम आगे है। आज महिलाएं अपने को असुरक्षित महसूस कर रही हैं। इसी को देखते हुए मैंने राजनीति में कूदने का मन बनाया। जिससे गरीब तपके के लोगों को न्याय मिल सकें। और क्षेत्र का भी विकास हो सकें। उन्होंने कहा कि कई छात्र-छात्राएं उसके कंधे से कंधे मिलाकर चल रही है। उसका लक्ष्य युवाओं को रोजगार से जोडऩा है। एक पढ़ी-लिखी बेटी ने राजनीति में कदम रखकर अन्य दावेदारों में हलचल मचा दी है। प्रतिभा की दावेदारी से राजेन्द्र नगर वार्ड नंबर 12 में मामला दिलचस्प होने की उम्मीद है।

चुनौतियों को जीतना जानती है चंपा

राजपुरा से निवर्तमान पार्षद रही चंपा रंधावा ने इस बार भी भाजपा ने अपना पार्षद प्रत्याशी बनाया है। चंपा को पता है कि चुनौतियों से कैसे पार पाया जाता है। वह लगातार दस वर्षों से पार्षद पद पर राज कर रही है। पिछली बार भी उन्होंने अपने विपक्षी को कड़ी टक्कर देकर चुनाव मैदान मार लिया। इस बार राजपुरा में वह पड़ाव से चुनाव लड़ रही है। माना जाता है कि पड़ाव क्षेत्र चंपा का गढ़ है। ऐसे में वहा से कोई अन्य दावेदारी करे उसके लिए वहा से जीतना लोहे के चने चबाने जैसा होगा। विगत दस सालों से पार्षद पद रही चंपा को सबसे ज्यादा सपोर्ट पड़ाव क्षेत्र से मिला है। ऐसे में उस क्षेत्र से किसी दूसरे प्रत्याशी का चुनाव लडऩा कही उसकी जमानत जब्त न कर दें। चंपा का कहना है कि जनता उनके कार्यो का देखकर वोट देगी। जैसे उन्हें जनता ने लगातार दस वर्षों से सेवा करने का मौका दिया वैसे ही इस बार भी देगी।