भारत में इन लोगों की वार्षिक आय है 1 करोड़ से ज्यादा, देखिए पूरी लिस्ट

भारत में आयकर विभाग ने वित्त वर्ष 2018-19 में टैक्स रिटर्न से जुड़ी जानकारी उपलब्ध की है। जिसमें ऐसे लोगों के बारे में बताया गया है जिनकी वार्षिक आय 1 करोड से़ लगभग ज्यादा है। आयकर विभाग ने इसकी जानकारी कई ट्वीटों के जरिये दी है आयकर विभाग के द्वारा ट्वीट में लिखा गया कि
 | 
भारत में इन लोगों की वार्षिक आय है 1 करोड़ से ज्यादा, देखिए पूरी लिस्ट

भारत में आयकर विभाग ने वित्त वर्ष 2018-19 में टैक्स रिटर्न से जुड़ी जानकारी उपलब्ध की है। जिसमें ऐसे लोगों के बारे में बताया गया है जिनकी वार्षिक आय 1 करोड से़ लगभग ज्यादा है। आयकर विभाग ने इसकी जानकारी कई ट्वीटों के जरिये दी है आयकर विभाग के द्वारा ट्वीट में लिखा गया कि लगभग 2200 डाॅक्टर, चार्टर्ड एकाउंटेंट, वकील और इसी तरह के अन्य पदों में काम करने वाले पेशेवरों ने अपने पेशे से 1 करोड़ रुपये से अधिक की वार्षिक आय का खुलासा किया है।

भारत में इन लोगों की वार्षिक आय है 1 करोड़ से ज्यादा, देखिए पूरी लिस्ट

जिसमें किराये, ब्याज, पूंजीगत लाभ जैसे अन्य आय को नहीं जोड़ा गया है। जब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा टैक्स भुगतान करने का आग्रह किया था। तो कुछ लोगों द्वारा कर भुगतान नही किया गया जिसके कारण इसका असर उन लोगों पर पड़ा जो अपना कर ईमानदारी से चुका रहे थे। इस दौरान 2200 लोगों द्वारा बताया बताया गया कि उनकी वार्षिक आय 1 करोड़ से भी अधिक है। आयकर विभाग द्वारा ट्वीट्स की एक सीरिज में वित्तीय वर्ष 2018-19 की आय के लिए आईटीआर फाइलिंग के बारे में जानकारी साझा की। चालू वित्त वर्ष में 5.78 करोड़ लोगों ने वित्तीय वर्ष 2018-19 की आय का खुलासा करते हुए रिटर्न दाखिल किया।

चालू वित्त वर्ष में 5.78 करोड़ लोगों ने वित्तीय वर्ष 2018-19 की आय का खुलासा करते हुए रिटर्न दाखिल किया। इनमें से 1.03 करोड़ व्यक्तियों ने 2.5 लाख से नीचे की आय दिखाई जबकि, और 3.29 करोड़ व्यक्तियों ने कर योग्य आय का खुलासा किया है जो 2.5 से 5 लाख रुपये के बीच है। इस वित्तीय वर्ष के दौरान दाखिल किए गए 5.78 करोड़ रिटर्न में से 4.32 करोड़ व्यक्तियों ने 5 लाख तक की आय का खुलासा किया है।