iimt haldwani

हल्द्वानी- (सुनिए) द ग्रेट खली ने पेश की हरीश रावत से दोस्ती की बड़ी मिसाल, अमेरिका से वोटरों को दिया संदेश

124

हल्द्वानी- न्यूज टुडे नेटवर्क: उत्तराखंड में 11 तारीक को होने वाले मतदान को लेकर सभी तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी है। सभी राजनीतिक पार्टियों द्वारा जनता के बीच जाकर खुद को वोट देने की अपील लगातार की जा रही है। इतना ही नहीं पार्टियों के स्टार प्रचारक भी जनसभाएं कर अपने-अपने प्रत्याशी को वोट डालने की विनती जनता से करते दिखाई दिए है। इन्हीं सब के बीच लोकसभा चुनाव प्रचार के आखिरी दिन नैनीताल संसदीय सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी के प्रचार में अब देश के जाने माने पहलवान भी मैदान में उतर चुके है। WWF में अनपा लोहा मनवा चुके अंतर्राष्ट्रीय पहलवान “द ग्रेट खली” का एक वीडियों शोसल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें द ग्रेट खली 11 तारीख को होने वाले मतदान में अपने दोस्त और बड़े हरीश रावत को वोट डालकर विजयी बनाने की अपील जनता से करते दिखाई दे रहे है। बता दें कि खली इस समय अमेरिका में है। जहां से उन्होंने ये वीडियों अपलोड किया है।

amarpali haldwani

देखें वीडियों…

दोस्त और बड़े भाई है “हरदा”

मूलरूप से हिमाचल प्रदेश के रहने वाले दिलीप सिंह राणा उर्फ खली ने कहा कि मैं हरीश रावत को बहुत नजदीक से जानता हूं, उन्होंने भी मेरी ही तरह ग़रीबी में संघर्ष करते हुए एक अलग पहचान बनाई है। लंबे अरसे तक डबल्यू डबल्यू एफ में एक छत्र राज करने वाले खली ने कहा कि हरीश रावत युवाओं के लिये बहुत कुछ करने की भावना रखते हैं। उन्होंने कहा उनसे मिलकर मुझे कभी भी यह एहसास नही हुआ कि मैं एक राज्य के मुख्यमंत्री से मिल रहा हूं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एंव उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री की तारीफें करते हुए खली ने कहा कि मैं इन दिनों अमेरिका में हूं अगर मैं भारत में होता तो अपने दोस्त समान बड़े भाई हरीश रावत के चुनाव प्रचार में जरूर आता और उनके लिये वोट मांगता। बता दें कि 2016 में उत्तराखंड के तत्कालीन मुख्यमंत्री हरीश रावत ने पहली बार WWF फाईट का आयोन कराया था। जिसमें 16 देशों के पहलवानो ने शिरकत की थी। यह फाइट हल्द्वानी और देहरादून में आयोजित की गई थी। उसी दौरान तत्कालीन सरकार ने उत्तराखंड राज्य की खेल पॉलिसी भी बनाई थी।

हरीश रावत से क्यूं प्रभावित हुए खली

अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के संयुक्त सचिव हरिपाल रावत ने खली की वीडियो जारी करते हुए बताया कि पूरी दुनिया में देश का नाम रौशन करने वाले द ग्रेट खली द्वारा हरीश रावत का समर्थन करना कांग्रेस की नीतियों की जीत है। हरिपाल ने बताया कि उत्तराखंड की हरीश रावत सरकार ने ही भारत में पहली बार WWF फाइट का आयोजन करके इतिहास रचा था। उन्होंने कहा कि हमारे ऐजेंडे में हमेशा युवाओको प्रोत्साहन दिया है। इस बात को द ग्रेट खली भी समझते हैं, और इसी से प्रभावित होकर द ग्रेट खली हमारे समर्थन में आए हैं।