छत्तीसगढ़ के प्रथम मुख्यमंत्री अजीज जोगी का देहान्त, शोक में डूबी जनता

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीज जोगी का आज कुछ बिमारियों के कारण निधन हो गया है। जानकारी के अनुसार पुर्व मुख्यमंत्री अजीज जोगी का पिछले कई दिनों से स्वास्थ्य खराब हुआ था। जिस कारण उनकी हालत डाॅक्टरों द्वारा काफी गभींर बताई गई थी। बताया जा रहा था कि उनके शरीर पर दवाईयों का कोई असर
 | 
छत्तीसगढ़ के प्रथम मुख्यमंत्री अजीज जोगी का देहान्त, शोक में डूबी जनता

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीज जोगी का आज कुछ बिमारियों के कारण निधन हो गया है। जानकारी के अनुसार पुर्व मुख्यमंत्री अजीज जोगी का पिछले कई दिनों से स्वास्थ्य खराब हुआ था। जिस कारण उनकी हालत डाॅक्टरों द्वारा काफी गभींर बताई गई थी। बताया जा रहा था कि उनके शरीर पर दवाईयों का कोई असर नही हो रहा था। शरीर पर दवाईयों के असर न होने के कारण उन्होंने आज शुक्रवार 29 मई को दम तोड़ दिया।

छत्तीसगढ़ के प्रथम मुख्यमंत्री अजीज जोगी का देहान्त, शोक में डूबी जनता
छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीज जोगी

बता दें कि अजीत जोगी का जन्म बिलासपुर के पेंड्रा में हुआ था। उनका पूरा नाम अजीज प्रमोद कुमार जोगी हैं। 1 नवम्बर 2000 को जब महाराष्ट्र राज्य का निर्माण हुआ तो वह महाराष्ट्र के पहले मुख्यमंत्री बने। और वह हमेशा से ही का्रंगेस पार्टी के समर्थक रहे । उन्होंने इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने बाद भारतीय राजनीति में प्रवेश किया। उन्होंने जब स्वयं को कांग्रेस पार्टी से प्रथक किया तो छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस नाम से एक पार्टी का निर्माण भी किया था। सन् 2004 वे लोकसभा के सांसद भी रहे थे। वह विधायक भी रह चुके हैं।