drishti haldwani

हल्द्वानी-मीडिया सेंटर पहुंचे सचिव मुख्यमंत्री एवं आयुक्त रौतेला, कही ये बड़ी बात

174

हल्द्वानी-न्यूज टुडे नेटवर्क- आज सचिव मुख्यमंत्री एवं आयुक्त कुमाऊं मंडल राजीव रौतेला ने तिकोनिया स्थित सूचना एवं लोक संपर्क के मीडिया सेन्टर का निरीक्षण किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री के जन सम्पर्क अधिकारी विजय बिष्ट भी मौजूद थे। उप निदेशक सूचना योगेश मिश्रा द्वारा सचिव एवं आयुक्त रौतेला तथा पीआरओ बिष्ट का बुकें देकर स्वागत किया। मीडिया सेन्टर में मौजूद पत्रकारों से वार्ता करते हुए रौतेला ने कहा कि शासन द्वारा मीडिया से समन्वय तथा सूचनाओं के संकलन एवं सम्प्रेषण हेतु तीन मीडिया सेन्टर सचिवालय, विधानसभा तथा कुमाऊं के प्रवेश द्वार हल्द्वानी में स्थापित किये हैं। उन्होंने कहा कि वर्तमान में हल्द्वानी का मीडिया सेन्टर एक छोटे से किराये के भवन में संचालित होने के कारण अपने उद्देश्यों को भली-भॉति पूरा नहीं कर पा रहा है। हल्द्वानी के मीडिया सेन्टर का जल्द ही सुविधायुक्त एवं भव्य भवन बनाया जायेगा। सरकारी भूमि तेजी से तलाशने के लिए जिला प्रशासन को निर्देशित कर दिया गया है।

iimt haldwani

मीडिया सेंंटर हेतु भूमि तलाशने के दिये निर्देश

इस मौके पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन हरबीर सिंह तथा सिटी मजिस्ट्रेट पंकज उपाध्याय से उन्होंने कहा कि प्राथमिकता के आधार पर भूमि तलाश करने का काम करें तथा सूचना विभाग के लिए भूमि आवंटन करने का प्रस्ताव उनके सम्मुख प्रस्तुत किया जाये। उन्होंने कहा कि सूचना विभाग का काम काफी तत्परता वाला और सजगता वाला है। कुमाऊं मंडल में सूचना विभाग की काफी संक्रियता एवं तत्परता देखने को मिल रही है।

रौतेला में मीडिया सेन्टर के रख-रखाव, स्वच्छता एवं सफाई आदि की भी तारीफ की। उन्होंने बेहतर कार्य करने वाले मीडिया सेन्टर के कनिष्ठ लिपिक मोहन चन्द्र जोशी को बुकेे व अंग वस्त्र देकर सम्मानित भी किया। इस अवसर पर अतिरिक्त जिला सूचना अधिकारी अहमद नदीम, सुधीर कुमार, आनसिंह मटियाली, मोहन फुलारा आदि मौजूद थे।