जिस बैंक पर RBI ने लगाया था बैन, उसे 150 करोड़ का हुआ मुनाफा 

न्यूज़ टुडे नेटवर्क। दस माह पहले जिस बैंक पर आरबीआई ने लगाया था बैन उसी यस बैंक मे हुआ बहुत बड़ा मुनाफा। लंबे समय से घाटे में चल रहे निजी क्षेत्र के यस बैंक को संजीवनी मिली है। यस बैंक को चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में मुनाफा हुआ है। दिलचस्प है कि करीब
 | 
जिस बैंक पर RBI ने लगाया था बैन, उसे 150 करोड़ का हुआ मुनाफा 

न्यूज़ टुडे नेटवर्क। दस माह पहले जिस बैंक पर आरबीआई ने लगाया था बैन उसी यस बैंक मे हुआ बहुत बड़ा  मुनाफा। लंबे समय से घाटे में चल रहे निजी क्षेत्र के यस बैंक को संजीवनी मिली है। यस बैंक को चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में मुनाफा हुआ है।

दिलचस्प है कि करीब 10 महीने पहले ये बैंक घाटे में था। बैंक का कर्ज इतना बढ़ गया था कि रिजर्व बैंक को प्रतिबंध लगाना पड़ा। इसके अलावा बैंक के बोर्ड को भी भंग कर दिया गया था। आपको बता दें कि दिसंबर तिमाही में यस बैंक ने 150.71 करोड़ रुपए का शुद्ध लाभ कमाया है।

इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में डूबा कर्ज बढ़ने की वजह से बैंक को 18,654 करोड़ रुपए का रिकॉर्ड घाटा हुआ था। शेयर बाजारों को भेजी सूचना में बैंक ने कहा कि तिमाही के दौरान उसकी कुल आय बढ़कर 6,518.37 करोड़ रुपए पर पहुंच गई, जो इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में  6,268.50 करोड रुपये थी।

तिमाही के दौरान बैंक की नॉन परफॉमिग एसेट एनपीए घटकर कुल कर्ज का 15.36 प्रतिशत रह गई, जो इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में 5.97 प्रतिशत था।