हल्द्वानी- मुबंई में मनाई जायेगी उत्तराखंड के इस सुर सम्राट की 22वीं पुण्यतिथि, कई सुपरस्टार मचायेंगे धमाल

हल्द्वानी- न्यूज टुडे नेटवर्क- हर वर्ष की तरह इस बार भी उत्तराखंड के सुर सम्राट स्व. गोपाल बाबू गोस्वामी जी की पुण्यतिथि मुबंई में मनाई जायेगी। जिसका आयोजन पर्वतीय झनकार टीम मुबंई एवं उत्तरांचल मित्र मंडल बसई द्वारा किया जा रहा है। यह कार्यक्रम बद्री विशाल मंदिर में मनाया जायेगी। गोपाल बाबू गोस्वामी जी की
 | 
हल्द्वानी- मुबंई में मनाई जायेगी उत्तराखंड के इस सुर सम्राट की 22वीं पुण्यतिथि, कई सुपरस्टार मचायेंगे धमाल

हल्द्वानी- न्यूज टुडे नेटवर्क- हर वर्ष की तरह इस बार भी उत्तराखंड के सुर सम्राट स्व. गोपाल बाबू गोस्वामी जी की पुण्यतिथि मुबंई में मनाई जायेगी। जिसका आयोजन पर्वतीय झनकार टीम मुबंई एवं उत्तरांचल मित्र मंडल बसई द्वारा किया जा रहा है। यह कार्यक्रम बद्री विशाल मंदिर में मनाया जायेगी। गोपाल बाबू गोस्वामी जी की यह 22वीं पुण्यतिथि है। पुण्यतिथि के कार्यक्रम में कई सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति भी दी जायेगी। सांस्कृति कार्यक्रमों में उत्तराखंड के कई लोक गायक और गायिकायें अपने सुरों से उत्तराखंडी संगीत को मुबंई की धरती पर उतारेंगे। बता दें कि स्व. गोपाल बाबू गोस्वामी उत्तराखंड के सुर सम्राट के रूप में जाने जाते है। लंबी बीमारी के बाद गोपाल बाबू का निधन 1996 में हो गया। उन्होंने वर्ष 1941 से 1996 तक उत्तराखंड के संगीत पर राज किया। एक युग था जब उत्तराखंड में सिर्फ गोपाल बाबू के गीत सुनाई देती थे। उनके कैले बैजे मुरूली गीत ने दशकों तक लोगों के दिल में राज किया। आज भी लोग उनके गानों के दीवाने हैं।

हल्द्वानी- मुबंई में मनाई जायेगी उत्तराखंड के इस सुर सम्राट की 22वीं पुण्यतिथि, कई सुपरस्टार मचायेंगे धमाल

पुत्रों ने संभाली पिता की विरासत

अपने पिता की विरासत को उनके पुत्रों ने आगे बढ़ाने का काम किया। गाोपाल बाबू के बड़े पुत्र रमेश बाबू गोस्वामी ने अपने पिता के गीतों को संवारने का काम किया। और गोपुली गाने को रिमिक्स कर एक बार फिर पुरानी यादें ताजा कर दी। और कुमाऊं में इस गाने ने कब्जा जमा लिया। रमेश बाबू ने बताया कि इस बार मुबंई में उनके पिता स्व. गोपाल बाबू गोस्वामी की 22वीं पुण्यतिथि मनाई जायेगी। इस मौके पर सांस्कृति कार्यक्रमों का आयोजन भी किया जा रहा है। इस बार उनकी माता व स्व. गोपाल बाबू की पत्नी मीरा गोस्वामी भी मुबंई जा रही है। बता दें कि सांध्य सांस्कृतिक कार्यक्रम में उत्तराखंड के सुपर स्टार लोकगायक शिव दत्त पंत, देवकी नंदन काण्डपाल, रमेश बाबू गोस्वामी, आशा नेगी और दीपा पंत मायानगरी में अपने सुरों से उत्तराखंड की संस्कृति को संवारने का काम करेंगे। कार्यक्रम के आयोजक अध्यक्ष अम्बादत्त शर्मा, सचिव दीवान सिंह, कोषाध्यक्ष प्रदीप रावत, भैरवदत्त शर्मा, सांस्कृतिक सचिव देवकी नंदन कांडपाल, संस्थापक आशा कांडपाल, संरक्षक हयात सिंह राजपूत, शेखर उपाध्याय, कमल बेलाल आदि हैं।