भीषण आग की लपटों से घिरा कोविड वैक्सीन बनाने वाला सीरम इंस्‍टीट्यूट, दमकल की दस गाडि़यां मौके पर पहुंचीं

न्यूज टुडे नेटवर्क। कोविड वैक्सीन बनाने वाले पुणे के सीरम इंस्टीट्यूट में आग लग गई है। इंस्टीट्यूट में आग लगने की खबर पर वहां हड़कंपमच गया। आनन फानन में जिला प्रशासन के अफसर मय दमकल की गाडि़यों के वहां पहुंच गए हैं। भयंकर आग की लपटें वहां काफी दूर से देखी जा रही हैं। इंस्टीट्यूट
 | 
भीषण आग की लपटों से घिरा कोविड वैक्सीन बनाने वाला सीरम इंस्‍टीट्यूट, दमकल की दस गाडि़यां मौके पर पहुंचीं

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। कोविड वैक्‍सीन बनाने वाले पुणे के सीरम इंस्‍टीट्यूट में आग लग गई है। इंस्‍टीट्यूट में आग लगने की खबर पर वहां हड़कंपमच गया। आनन फानन में जिला प्रशासन के अफसर मय दमकल की गाडि़यों के वहां पहुंच गए हैं। भयंकर आग की लपटें वहां काफी दूर से देखी जा रही हैं। इंस्‍टीट्यूट की चौथी मंजिल पर आग की लपटें भड़कीं हैं।

आग बुझाने के लिए मौके पर दमकल की दस गाडि़यों को भेजा गया है। काफी मशक्‍कत के बाद भी आग की लपटों पर काबू नहीं पाया जा सका है। बिल्डिंग से चार कर्मचारियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। जहां आग लगी है वहां टीबी से बचाव के लिए इस्‍तेमाल किया जाने वाला टीका बनाया जाता है।

पुणे में सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के टर्मिनल-1 की तीसरी और चौथी मंजिल पर भीषण आग लगी है। बताया जा रहा है कि इस लैब में टीबी से बचाव के लिए लगाया जाने वाला BCG का टीका बनाया जाता है। फिलहाल जान-माल के नुकसान की कोई खबर नहीं है। मौके पर दमकल की 10 गाड़ियां मौजूद हैं। बिल्डिंग से चार कर्मचारियों को सुरक्षित निकाला गया है।

सीरम इंस्टीट्यूट में ही ऑक्सफोर्ड और एस्ट्राजेने का की वैक्सीन कोवीशील्ड बनाई जा रही है। यह वैक्सीन इस कैम्पस के अलग हिस्से में बनाई और स्टोर की जा रही है। हाल ही में यहां से वैक्सीन की खेप देशभर में पहुंचाने का सिलसिला शुरू हुआ है।