Teej Festival: कोरोना संक्रमण के डर से महिलाओं ने इस वर्ष कुछ ऐसे मनाई तीज

बरेली: कोरोना महामारी (Corona Epidemic) ने तीज के त्योहार के रंग को धीमा कर दिया है। परंतु महिलाएं तीज महोत्सव (Teej Festival) घरों में ही मना रही है। इस साल कोरोना संक्रमण के डर से बाजारों में पिछले वर्ष की तरह भीड़ नहीं दिखी। महिलाओं ने सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का पालन करते हुए घरों
 | 
Teej Festival: कोरोना संक्रमण के डर से महिलाओं ने इस वर्ष कुछ ऐसे मनाई तीज

बरेली: कोरोना महामारी (Corona Epidemic) ने तीज के त्योहार के रंग को धीमा कर दिया है। परंतु महिलाएं तीज महोत्सव (Teej Festival) घरों में ही मना रही है। इस साल कोरोना संक्रमण के डर से बाजारों में पिछले वर्ष की तरह भीड़ नहीं दिखी। महिलाओं ने सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का पालन करते हुए घरों में ही मेहंदी लगवाई तो कुछ महिलाएं मास्क और सैनिटाइजर (Mask and Sanitizer) के साथ बाजारों व पार्लरों में मेहंदी लगवाने गई।
Teej Festival: कोरोना संक्रमण के डर से महिलाओं ने इस वर्ष कुछ ऐसे मनाई तीजहर साल जिले में जगह-जगह मेले (Fair) का आयोजन किया जाता है। लेकिन इस साल कोरोना के चलते किसी भी प्रकार के कार्यक्रम का आयोजन नहीं किया गया और न ही झूले लगाए गए। तीज महिलाओं का उत्सव है और इस दिन महिलाएं झूला झूलती हैं और शिव पार्वती का पूजन कर लोकगीत गाकर तीज बनाती हैं।

शिव गार्डन में रहने में वाली राजबेटी ने बताया कि वे इस वर्ष कोरोना के डर से सामान लेने बाजार नहीं गई बल्कि पास की दुकान से ही सामान लेकर काम चलाया है। उन्होंने कहा हमें स्वास्थ्य से कोई खिलवाड़ नहीं करना चाहिए और पूरी सतर्कता बरतनी चाहिए। वहीं रहने वाली माला ने बताया कि उन्होंने इस साल घर में ही मेहंदी लगवा कर पूजा की है। कोरोना के कारण इस वर्ष किसी भी मेले का आयोजन नहीं किया गया है इसी कारण सभी महिलाओं ने अपने अपने घरों में ही तीज महोत्सव मनाया है।

http://www.narayan98.co.in/

Teej Festival: कोरोना संक्रमण के डर से महिलाओं ने इस वर्ष कुछ ऐसे मनाई तीज

https://youtu.be/yEWmOfXJRX8