Teacher Recruitment: 69 हजार शिक्षक भर्ती की प्रक्रिया पर हाईकोर्ट ने लगाई रोक

69 हजार शिक्षक भर्ती (Teacher Recruitment) की प्रक्रिया पर बुधवार को हाईकोर्ट (High Court) की लखनऊ बेंच ने अंतरिम रोक लगा दी है। यह आदेश न्यायमूर्ति आलोक माथुर की एक सदस्य पीठ ने दर्जनों याचिकाओं (Petitions) पर एक साथ सुनवाई करते हुए पारित किया। न्यायालय ने एक जून को अपना आदेश सुरक्षित किया था जिसे
 | 
Teacher Recruitment: 69 हजार शिक्षक भर्ती की प्रक्रिया पर हाईकोर्ट ने लगाई रोक

69 हजार शिक्षक भर्ती (Teacher Recruitment) की प्रक्रिया पर बुधवार को हाईकोर्ट (High Court) की लखनऊ बेंच ने अंतरिम रोक लगा दी है। यह आदेश न्यायमूर्ति आलोक माथुर की एक सदस्य पीठ ने दर्जनों याचिकाओं (Petitions) पर एक साथ सुनवाई करते हुए पारित किया। न्यायालय ने एक जून को अपना आदेश सुरक्षित किया था जिसे आज सुनाया गया है।
Teacher Recruitment: 69 हजार शिक्षक भर्ती की प्रक्रिया पर हाईकोर्ट ने लगाई रोकअपने आदेश में न्यायालय ने 8 मई को जारी उस नोटिफिकेशन (Notification) पर रोक लगा दी है, जिसके तहत उत्तर कुंजी को जारी किया गया था। साथ ही न्यायालय ने नोटिफिकेशन के अनुवर्ती सभी प्रक्रियाओं पर रोक लगाने का आदेश भी जारी किया है। याचिकाओं के विवादित प्रश्नों पर आपत्तियों को एक सप्ताह के अंदर राज्य सरकार (State Government) के समक्ष प्रस्तुत करने को कहा है। सरकार यूजीसी (UGC) को प्रेषित करके आपत्तियों का निस्तारण करेगी। इसकी अगली सुनवाई 12 जुलाई को होगी।