TEACHER LEGISLATOR ELECTION: शिक्षकों का वोटर बनाने में बिजनौर बना नंबर वन

TEACHER LEGISLATOR ELECTION: बरेली और मुरादाबाद मंडल (Bareilly and Moradabad) के नौ जिलों का शिक्षक विधायक चुना जाना है। चुनाव (Election) की तैयारियां बड़ी जोर-शोर से चल रहीं हैं। शिक्षक विधायक चुनाव की वोटर लिस्ट पर दावे और आपत्तियों के बाद मोहर लगा दी गई है। बिजनौर (Bijnor) के शिक्षकों के वोटर बनने के मामले
 | 
TEACHER LEGISLATOR ELECTION: शिक्षकों का वोटर बनाने में बिजनौर बना नंबर वन

TEACHER LEGISLATOR ELECTION: बरेली और मुरादाबाद मंडल (Bareilly and Moradabad) के नौ जिलों का शिक्षक विधायक चुना जाना है। चुनाव  (Election) की तैयारियां बड़ी जोर-शोर से चल रहीं हैं। शिक्षक विधायक चुनाव की वोटर लिस्ट पर दावे और आपत्तियों के बाद मोहर लगा दी गई है। बिजनौर  (Bijnor) के शिक्षकों के वोटर बनने के मामले ने बाकी जिलों को काफी पीछे छोड़ दिया है।
TEACHER LEGISLATOR ELECTION: शिक्षकों का वोटर बनाने में बिजनौर बना नंबर वन
करीब 6 महीने से शिक्षक विधायक चुनाव की तैयारियां चल रही हैं। इंटर और डिग्री कॉलेजों  (Inter and Degree College) में तैनात शिक्षकों को वोटर बनाया गया है। शिक्षक का नाम वोटर लिस्ट  (voter list) में शिक्षा अधिकारियों के सत्यापन के बाद शामिल किया गया है। अब्बल नंबर पर रहे बिजनौर ने 6567 शिक्षकों के वोट बनाए। वहीं बरेली दूसरे नंबर पर रहा और 6260 वोट बनाये। 9 जिलों में 37043 शिक्षक विधायक चुनाव में मतदान कर सकेंगे।

हालांकि शिक्षक विधायक के चुनाव की तारीख आयोग ने अभी तय नहीं की है। एडीएम प्रशासन ने बताया कि शिक्षक विधायक चुनाव की वोटर लिस्ट फाइनल (final voter list) कर दी गई है लेकिन अभी भी मतदाता बनने के लिए आवेदन दिया जा सकता है।