मरीजों की खुशी का रखें ख्याल, आपको अपने हिस्से की खुशी खुद ही मिल जाएगी : एसआरएमएस चेयरमैन

न्यूज टुडे नेटवर्क, बरेली। एसआरएमएस मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस के नए विद्यार्थियों के लिए व्हाइट कोट सेरेमनी मनाई गई। शनिवार को इस आयोजन में मेडिकल कॉलेज के 15वें बैच के विद्यार्थियों को व्हाइट कोट पहनाया गया और सभी ने मरीजों के उपचार के लिए महर्षि चरक की शपथ ली। एसआरएमएस ट्रस्ट के चेयरमैन देव मूर्ति
 | 
मरीजों की खुशी का रखें ख्याल, आपको अपने हिस्से की खुशी खुद ही मिल जाएगी : एसआरएमएस चेयरमैन

न्यूज टुडे नेटवर्क, बरेली। एसआरएमएस मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस के नए विद्यार्थियों के लिए व्हाइट कोट सेरेमनी मनाई गई। शनिवार को इस आयोजन में मेडिकल कॉलेज के 15वें बैच के विद्यार्थियों को व्हाइट कोट पहनाया गया और सभी ने मरीजों के उपचार के लिए महर्षि चरक की शपथ ली।

एसआरएमएस ट्रस्ट के चेयरमैन देव मूर्ति ने विद्यार्थियों का स्वागत किया और आश्वासन दिया कि आप हिन्दुस्तान के गिने-चुने मेडिकल कॉलेजों में से एक में हैं। यहां जरूरत की सभी चीजें उपलब्ध हैं। यहां आपको हमेशा कुछ न कुछ नया सीखने को मिलेगा। आप यहां से बेस्ट डॉक्टर बनकर निकलेंगे।

गुरु-शिष्य की परंपरा के तहत आप अपना घर छोड़कर यहां मेडिकल शिक्षा हासिल करने आए हैं। राम भी शिक्षा हासिल करने गुरुकुल गए थे। आप भी उन्हीं की तरह तप कर यहां से निकलेंगे। यहां मेडिकल की पूर्ण बेसिक शिक्षा आपको दी जाएगी। आप कितना हासिल करेंगे यह आप पर ही निर्भर है। इसके लिए समय के महत्व को समझें और खुद की कीमत पहचान कर पढ़ाई पर फोकस करें। इसी से आप दुनिया के सर्वश्रेष्ट डॉक्टर बनने में कामयाब हो जाएंगे।

मरीजों का उपचार करते हुए आप उन पर एहसान की भावना न रखें बल्कि उन्हें उनके हिस्से की खुशी प्रदान करने की सोचें, आपको अपने हिस्से की खुशी खुद ही मिल जाएगी। मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डा.एसबी गुप्ता ने विद्यार्थियों को महर्षि चरक की शपथ दिलाई और विद्यार्थियों को मरीजों को सर्वप्रथम मानने पर जोर दिया।

उन्होंने कहा कि मेडिकल की पढ़ाई के दौरान की गई आपकी मेहनत ही आपको बेस्ट डॉक्टर बनाएगी। इस व्हाइट कोट को अपनी सेकेंड स्किन और कॉलेज को सेकेंड होम मानने से ही यह सफलता मिलेगी। इस मौके पर एसआरएमएस मेडिकल कालेज के डायरेक्टर एडमिनिस्ट्रेशन आदित्य मूर्ति, मेडिकल सुपरिंटेंडेंट डा.आरपी सिंह, डीन यूजी डा.रोहित शर्मा, डीन पीजी डा.पियूष अग्रवाल, प्राक्टर डा.एनके अरोरा, डीएसडब्ल्यू डा.अतुल कुमार सहित सभी विभागाध्यक्ष मौजूद रहे।