Taiwan-China war: ताइवान ने मार गिराया चीन का फाइटर जेट, जंग के आसार

चीन (China) का आक्रमक रवैया सिर्फ भारत (India) के साथ ही नहीं बल्कि उसके सभी पड़ोसी देशों के साथ है। चीन और ताइवान के तनाव के बीच ताइवान ने चीनी फाइटर जेट (Chinese fighter jet) को मार गिराया है। दावा किया जा रहा है कि ताइवान ने अपने एयर स्पेस में घुस आए चीनी सुखोई
 | 
Taiwan-China war: ताइवान ने मार गिराया चीन का फाइटर जेट, जंग के आसार

चीन (China) का आक्रमक रवैया सिर्फ भारत (India) के साथ ही नहीं बल्कि उसके सभी पड़ोसी देशों के साथ है। चीन और ताइवान के तनाव के बीच ताइवान ने चीनी फाइटर जेट (Chinese fighter jet) को मार गिराया है। दावा किया जा रहा है कि ताइवान ने अपने एयर स्पेस में घुस आए चीनी सुखोई 35 विमान को मार गिराया है। हालांकि इसकी पुष्टि अभी चीन और ताइवान (Taiwan) में से किसी ने नहीं की है।
Taiwan-China war: ताइवान ने मार गिराया चीन का फाइटर जेट, जंग के आसारजानकारी के मुताबिक ताइवान ने चीनी विमान को कई बार चेतावनी दी लेकिन उसके बाद चीनी विमान ताइवान के एयरस्‍पेस (airspace) में बना रहा। इसके बाद ताइवान ने उसे मार गिराया। इस घटना में पायलट घायल हो गया है। अगर यह घटना सच साबित होती है तो दोनों ही देशों में जंग की नौबत आ सकती है। बता दें कि चीन पिछले कई दिनों से ताइवान के एयरस्‍पेस में अपने लड़ाकू विमान भेज रहा है। ताइवान ने चीन के किसी भी हिमाकत का जोरदार जवाब देने के लिए अपनी सैन्य क्षमता को और मजबूत करने की तैयारी शुरू कर दी है।
                    http://www.narayan98.co.in/
Taiwan-China war: ताइवान ने मार गिराया चीन का फाइटर जेट, जंग के आसार                    https://youtu.be/yEWmOfXJRX8