देहरादून-उत्तराखंड की झांकी को रखा म्यूजियम में, मिला था तीसरा स्थान

देहरादून- गणतंत्र दिवस पर तीसरे स्थान के लिए पुरस्कृत की गई उत्तराखंड की झांकी को गढ़ी कैंट स्थित संस्कृति विभाग के म्यूजियम में रखा गया है। राज्य गठन के बाद उत्तराखंड की ओर से अनेक बार प्रतिभाग किया गया, लेकिन यह पहला अवसर है जब उत्तराखंड की झांकी को पुरस्कुत किया गया। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह
 | 
देहरादून-उत्तराखंड की झांकी को रखा म्यूजियम में, मिला था तीसरा स्थान

देहरादून- गणतंत्र दिवस पर तीसरे स्थान के लिए पुरस्कृत की गई उत्तराखंड की झांकी को गढ़ी कैंट स्थित संस्कृति विभाग के म्यूजियम में रखा गया है। राज्य गठन के बाद उत्तराखंड की ओर से अनेक बार प्रतिभाग किया गया, लेकिन यह पहला अवसर है जब उत्तराखंड की झांकी को पुरस्कुत किया गया। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने झांकी को संस्कृति विभाग के म्यूजियम में संरक्षित किए जाने के निर्देश दिए थे।

सचिव पर्यटन, संस्कृति व सूचना दिलीप जावलकर ने गढ़ी कैंट में बन रहे संस्कृति विभाग के म्यूजियम/आडिटारियम का निरीक्षण कर झांकी को रखे जाने के लिए स्थान निर्धारित किया। उन्होंने अधिकारियों को उक्त झांकी के उचित रखरखाव के निर्देश दिए। राजपथ, नई दिल्ली गणतंत्र दिवस समारोह में सूचना विभाग की ओर से उत्तराखंड राज्य की ओर से केदारखंड की झांकी को प्रदर्शित किया गया था। इसे लोगों द्वारा काफी सराहा गया था।