Swine Flu: 6 साल की बच्‍ची को हुआ स्वाइन फ्लू

6 Year Girl Child Affected From Swine Flu: गर्मी शुरु हुई नहीं कि स्वाइन फ्लू (Swine Flu) ने अपना असर दिखाना शुरु कर दिया है। रामपुर गार्डन के एक निजी अस्पताल (Private Hospital) में भर्ती 6 साल की बच्ची को स्वाइन निकला। परिजनों ने तबियत खराब होने पर उसे निजी अस्पताल में भर्ती कराया। स्वाइन
 | 
Swine Flu: 6 साल की बच्‍ची को हुआ स्वाइन फ्लू

6 Year Girl Child Affected From Swine Flu: गर्मी शुरु हुई नहीं कि स्वाइन फ्लू (Swine Flu) ने अपना असर दिखाना शुरु कर दिया है। रामपुर गार्डन के एक निजी अस्पताल (Private Hospital) में भर्ती 6 साल की बच्ची को स्वाइन निकला। परिजनों ने तबियत खराब होने पर उसे निजी अस्पताल में भर्ती कराया। स्वाइन फ्लू की आशंका पर आईडीएसपी (IDSP) ने सैंपल (Sample) लेकर जांच के लिए लखनऊ भेजा था। लखनऊ से आई रिपोर्ट (report) में बच्ची को स्वाइन फ्लू होने की पुष्टि हो गई है।
Swine Flu: 6 साल की बच्‍ची को हुआ स्वाइन फ्लूउत्तराखंड (Uttrakhand) के खटीमा में रहने वाली 6 वर्ष की बच्ची को कई दिनों से बुखार है। पहले तो परिजनों ने पास के एक अस्पताल में दिखाया लेकिन बच्ची की हालत में कोई सुधार नहीं हुआ। परिजन तीन दिन पहले बच्ची को लेकर रामपुर गार्डन स्थित निजी अस्पताल आए। यहां डॉक्टर ने एक दिन बच्ची का इलाज होने के बाद स्वाइन फ्लू की आशंका जताई। सूचना मिलने पर आईडीएसपी की टीम अस्पताल पहुंच गई और बच्ची का सैंपल लिया। उसे जांच के लिए लखनऊ भेजा गया था। बुधवार को जांच रिपोर्ट आ गई और बच्ची को स्वाइन फ्लू होने की पुष्टि हुई है। आईडीएसपी यूनिट (IDSP Unit) ने इसकी सूचना उत्तराखंड के खटीमा स्वास्थ विभाग (health department) को भी भेज दी है।