सुकन्या समृद्धि योजना ब्याज दर 2018-19

सुकन्या समृद्धि योजना 2018-19 हर व्यक्ति जो अपनी बेटी के भविष्य को सुरक्षित करने की योजना बना रहा है और पीपीएफ या सावधि जमा में निवेश करने पर विचार कर रहा है ताकि वह सुनिश्चित कर सके कि उसकी बेटी के लिए बचाई गई धनराशि समय-समय पर सुरक्षित हो जाती है और या तो शादी
 | 
सुकन्या समृद्धि योजना ब्याज दर 2018-19

सुकन्या समृद्धि योजना 2018-19 हर व्यक्ति जो अपनी बेटी के भविष्य को सुरक्षित करने की योजना बना रहा है और पीपीएफ या सावधि जमा में निवेश करने पर विचार कर रहा है ताकि वह सुनिश्चित कर सके कि उसकी बेटी के लिए बचाई गई धनराशि समय-समय पर सुरक्षित हो जाती है और या तो शादी या उच्च शिक्षा के लिए जब वह तैयार हो जाती है तो परिपक्व हो जाती है। इसलिए यदि आप अपनी बेटी के वित्तीय भविष्य के लिए चिंतित हैं, तो सुकन्या समृद्धि योजना बेटी के लिए सबसे उपयुक्त होगी।

सुकन्या समृद्धि योजना ब्याज दर 2018-19
भारत सरकार ने इस योजना में रुचि रखने की दर को माता-पिता और अभिभावकों के लिए पर्याप्त रूप से अपनी बेटी की सुरक्षा के लिए अधिक से अधिक धन बचाने के लिए शुरू किया है। सुकन्या समृद्धि योजना ब्याज दर 2018-19 सालाना ब्याज दर बढक़र 8.1 प्रतिशत हो जाएगी। वही पीपीएफ समेत अन्य बचत योजनाओं में यह सबसे अच्छी ब्याज दरें है।

क्या है सुकन्या समृद्धि योजना के लाभ

इस योजना के तहत केंद्र सरकार अपने ग्राहकों को कई लाभ प्रदान करती है जैसे- सुकन्या समृद्धि खाते पर एक सभ्य ब्याज दर, 80 सी के तहत ईईई कर छूट और भी बहुत कुछ। भारत में कोई अन्य निवेश या जमा योजना बेटी के लिए ऐसे लाभ और वित्तीय सुरक्षा प्रदान नहीं करती है। यद्यपि सुकन्या समृद्धि योजना ब्याज दर स्थायी नहीं है और आर्थिक कारकों के आधार पर हर वित्तीय वर्ष में बदलती रहती है।