iimt haldwani

हल्द्वानी- सुजाता का यह नृत्यालय युवक-युवतियों को दे रहा एक नई पहचान, मंच मिला तो मोह लिया मन

579

हल्द्वानी-न्यूज टुडे नेटवर्क-सुजाता नृत्यालय द्वारा शहर के एक निजी बैक्वेट हॉल में डांस कॉम्पटीशन आनंदम का फाइनल राउंड आयोजित किया गया। इस मौके पर कार्यक्रम में आनंदम प्रतियोगिता में दीपक शाही सोलो डांस में प्रथम, ब्लैक स्पाइडर ग्रुप द्वितीय और पावर गल्र्स तीसरे स्थान पर रहे। वहीं सरजमीं नृत्य नाटिका का मंचन में गुलामी की जंजीरों में जकड़ी भारत मां की पीड़ा के साथ-साथ देशभक्तों के साहस को दर्शाया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ वित्त मंत्री प्रकाश पंत व मेयर डा. जोगेन्द्र रौतेला ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। इस दौरान निर्णायकों में सोनी टीवी के बूगी-बूगी कार्यक्रम की गुरदीप कौर और रंगकर्मी अनिल घिल्डियाल शामिल रहे।

amarpali haldwani

20 प्रतिभागियों ने मचाया कार्यक्रम में धमाल

इस मौके पर प्रतिभागियों ने अपने नृत्य से दर्शकों को रोमांचित कर दिया। ऑडिशन राउंड में चुने 20 प्रतिभागियों ने अलग अलग डांस फॅर्म में परफॉर्म कर दर्शकों आश्चर्यचकित कर दिया। इसके अलावा सुजाता नृत्यालय के 120 कलाकारों ने पूरी तरह आजादी थीम में रंगकर नृत्य नाटिका सरजमी के माध्यम से भारत में अंग्रेजों का आगमन, देशभक्तों का आजादी के लिए किया गया संघर्ष और भारत की प्रगति को दर्शाया। कार्यक्रम में ऑडिशन राउंड में चुने 20 प्रतिभागियों में चुने प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त प्रतिभागियों को नकद पुरस्कार और 17 अन्य प्रतिभागियों को सांत्वना पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। साथ ही सुजाता माहेश्वरी ने अपने नृत्य से सभी का मनमोह लिया।

folder (1)

अशोक चक्र विजेता शहीद मोहननाथ की बेटी व पत्नी सम्मानित

कार्यक्रम में लालकुआं निवासी अशोक चक्र विजेता शहीद लांसनायक मोहननाथ गोस्वामी की पत्नी भावना गोस्वामी और बेटी भूमिका को नृत्यालय की ओर से 11 हजार रुपये का म्यूचुअल फंड प्रदान कर सम्मानित किया गया। भूमिका को नृत्यालय की ओर से आजीवन निशुल्क डांस भी सिखाया जाएगा। वही नृत्यालय के 2018 के दो सुयोग्य कलाकार वर्तिका सिंघल और मानविका गुरुरानी को छात्रवृत्ति भी प्रदान की गई