हल्द्वानी-जय अरिहंत के छात्रों ने ली सरकारी स्कूलों जानकारी, ऐसे हुए सरकारी योजनाओंं से रूबरू

Slider

Haldwani news- ज्ञान का एकमात्र स्रोत अनुभव है । इसी सोच के साथ हल्दूचौड़ स्थित जय अरिहंत इंटरनेशनल स्कूल के कक्षा नौ के छात्र-छात्राओं का एक दल राजकीय उच्च प्राथमिक स्कूल हल्दूचौड़ दीना में शैक्षिक परियोजना हेतु गया। विद्यार्थियों ने वहां सरकारी स्कूलों में मिड -डे मील सहित सरकार द्वारा सरकारी विद्यालयों में दी जाने वाली अन्य सुविधाओं एवं शैक्षणिक योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी ली। राजकीय विद्यालय के प्रधानाचार्य भुवन चंद्र द्वारा जय अरिहंत के बच्चों को सरकार द्वारा विभिन्न छात्रवृत्ति योजनाओं व बालिकाओं को मिल रही सुविधाओं के बारे में भी जानकारी दी गई।

Slider

राजकीय विद्यालय के स्टाफ तथा विद्यार्थियों द्वारा जय अरिहंत की पूरी टीम का स्वागत किया गया। जय अरिहंत इंटरनेशनल स्कूल के विद्यार्थीयों तथा राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय के बच्चों लिए भी यह शैक्षणिक समागम एक बहुत अच्छा शैक्षिक अनुभव रहा। प्रधानाचार्य कृष्णा जोशी ने राजकीय विद्यालय के प्रधानाचार्य का आभार जताया तथा बताया कि विद्यार्थियों में अनुभव जनित ज्ञान के विकास के लिए भविष्य में भी इस तरह के प्रयोग किये जायेंगे।

इस अवसर पर प्रधानाचार्य कृष्णा जोशी, अनुष्का जैन, शिक्षिका आकांशा भट्ट, मीना राठौर, निहारिका जोशी सहित विद्यार्थी मौजूद थे।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें