हल्द्वानी-एमबीपीजी में छात्रनेताओं ने जलाया वनमंत्री का पुतला, छात्रों ने की वन विभाग से ये मांगें

कुमाऊं का सबसे बड़ा हल्द्वानी एमबीपीजी कॉलेज में एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने अपने आक्रोश को व्यक्त करते हुए वनमंत्री डॉ. हरक सिंह रावत का बृहस्पतिवार को पुतला जलाकर प्रदर्शन किया। सूचना के अनुसार छात्रनेताओं की नाराजगी फाॅरेस्ट गार्ड की भर्ती परीक्षा में हुई धांधली को लेकर थी। छात्रनेताओं ने अपनी इस नाराजगी को व्यक्त करते
 | 
हल्द्वानी-एमबीपीजी में छात्रनेताओं ने जलाया वनमंत्री का पुतला, छात्रों ने की वन विभाग से ये मांगें

कुमाऊं का सबसे बड़ा हल्द्वानी एमबीपीजी कॉलेज में एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने अपने आक्रोश को व्यक्त करते हुए वनमंत्री डॉ. हरक सिंह रावत का बृहस्पतिवार को पुतला जलाकर प्रदर्शन किया। सूचना के अनुसार छात्रनेताओं की नाराजगी फाॅरेस्ट गार्ड की भर्ती परीक्षा में हुई धांधली को लेकर थी। छात्रनेताओं ने अपनी इस नाराजगी को व्यक्त करते हुए कहा कि फाॅरेस्ट गार्ड की परीक्षा जोकि उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से आयोजित की जा रही थी उसमें उत्तराखण्ड के कई युवाओं द्वारा भर्ती के फाॅर्म भरे जा चुके है। लेकिन परीक्षा में हुई धांधली को लेकर सभी आवेदन कर्ता निराश हो चुके है। छात्रों के द्वारा कहा गया कि अगर फाॅरेस्ट गार्ड की भर्ती परीक्षा में धांधली नही होती और परीक्षा आयोजित होती तो राज्य के कई नागरिकों को सरकारी रोजगार मिलता और निर्धनता दूर होती लेकिन ऐसा नही हुआ इस मामले पर वन मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत ने भी कोई कार्यवाही नही की जिस कारण छात्रों ने वन मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत के विरूद्ध प्रदर्शन करते हुए नाराजगी जताई और उनके पुतले को एमबीपीजी कॉलेज के गेट के सामने जलाया। इस दौरान छात्रनेताओं ने मांग की कि उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अध्यक्ष एस राजू को और वन मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत को उनके पद से तत्काल हटाया जाए, और परीक्षा लीक करने वाले दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाए।

प्रदर्शन में ये छात्र रहे मौजूद

प्रदर्शन में एनएसयूआई के जिला सचिव नाजिम अंसारी, ब्लॉक अध्यक्ष दीपक बिष्ट, पवन शर्मा, मोहित उप्रेती, रितेश कुल्याल, अंकित भंडारी, पवन देवली, सूरज पांडेय, तन्मय पांडेय, पवन अधिकारी, अमित रूवाली, विपिन जोशी आदि मौजूद रहे।