सतर्क रहेंं सुरक्षित रहेंं: पेटीएम केवाईसी के नाम पर डिटेल लेकर खोल दिया दूसरा खाता ठगी का नया तरीका

न्यूज टुडे नेटवर्क। बरेली के प्रेमनगर बीडीए कॉलोनी निवासी विकास शर्मा के साथ ऑन लाइन ठगी का नया मामला सामने आया है। विकास के अनुसार पेटीएम की केवाईसी के नाम पर डिटेल लेकर ठगी के लिये किसी ने उनका दूसरा खाता ही खोल दिया और विकास को इसका पता भी नही चला। मुंबई में शिकायत
 | 
सतर्क रहेंं सुरक्षित रहेंं: पेटीएम केवाईसी के नाम पर डिटेल लेकर खोल दिया दूसरा खाता ठगी का नया तरीका

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। बरेली के प्रेमनगर बीडीए कॉलोनी निवासी विकास शर्मा के साथ ऑन लाइन ठगी का नया मामला सामने आया है। विकास के अनुसार पेटीएम की केवाईसी के नाम पर डिटेल लेकर ठगी के लिये किसी ने उनका दूसरा खाता ही खोल दिया और विकास को इसका पता भी नही चला।

मुंबई में शिकायत के बाद मामले की जानकारी हुई है। इस मामले में कोर्ट के आदेश के बाद प्रेमनगर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। प्रेमनगर बीडीए कॉलोनी निवासी विकास शर्मा ने बताया कि उनके मोबाइल नंबर पर लगभग दो माह पहले पेटीएम की केवाईसी के सम्‍बन्‍ध में फोन आया था। जिसके बाद उन्होंने प्ले स्टोर से (टीम व्यूवर एप) डाउनलोड किया था।

जिसके बाद ऐप खोलने पर डिटेल व पासवर्ड पूछने पर डिटेल एंट्री करने पर  कोटक महिन्द्रा के बैंक में खाता खुलने का मैसेज आया। जिसके बाद पेटीएम सेंटर ने बताया कि उसका इस संदेश से कोई मतलब नहीं है। पीड़ित के मुताबिक 19 फरवरी 2020 को उनके पास कोहाड़ापीर चौकी से एक सिपाही आये और कहा कि उनके खिलाफ मुम्बई में शिकायत हुई है। जहां के दरोगा आपसे बात करना चाहते है और उन्‍होने बात कराई।

जिसमे बातचीत के दौरान बताया गया कि उनका एक खाता कोटेक महिन्द्रा बैंक में  खुला है और कुछ लोगों की रकम जमा कर उसको निकाला गया है। जबकी पीड़ित का कहना है कि उसने कोटक महिन्द्रा में कोई खाता खुलवाया ही नहीं। पीड़ित का आरोप है कि उसके साथ जालसाजी हुई है पेटीएम की केवाईसी के नाम पर उसकी डिटेल ली गई है और फर्जी खाता खोल दिया गया।

जिसके माध्यम से लोगों के साथ ठगी की जा रही है। इस मामले में प्रेमनगर पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज किया है। आप सभी सर्तक रहे और बहुत ध्‍यानपूर्वक अपनी पर्सनल एनर्फोमेशन शेयर करे।