inspace haldwani
Home उत्तरप्रदेश SRMS दीक्षांत समारोह: इंजीनियरिंग कालेजों के छात्रों को मिलीं डिग्रियां तो खिलखिला...

SRMS दीक्षांत समारोह: इंजीनियरिंग कालेजों के छात्रों को मिलीं डिग्रियां तो खिलखिला उठे चेहरे

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। श्री राममूर्ति स्मारक कालेज आफ इंजीनियरिंग एण्ड टेक्नोलाजी, बरेली में सोमवार को स्व0 राममूर्ति के 111 वें जन्मदिवस के मौके पर श्री राम मूर्ति स्मारक ट्रस्ट के इंजीनियरिंग महाविद्यालयों का बीसवाँ दीक्षांत् समारोह आयोजित किया गया। इस दीक्षांत आयोजन में बी0टैक0, बी0फार्मा0, एम0बी0ए0, एम0सी0ए0, एम0 टैक एंव एम0 फार्मा (श्री राममूर्ति स्मारक कालेज आफ इंजीनियरिंग एण्ड टेक्नोलाजी-बरेली, श्री राममूर्ति स्मारक कालेज आॅफ इंजीनियरिंग टैक्नालाजी एण्ड रिर्सच-बरेली एवं श्री राममूर्ति स्मारक कालेज आफ इंजीनियरिंग एण्ड टैक्नालाजी-उन्नाव) पाठ्यक्रमों के सत्र 2019-20 में उत्तीर्ण छात्र/छात्राओं को उपाधियां, प्रशस्ति पत्र एवं पदक वितरित किये गये।

दीक्षांत् समारोह को शिक्षाविद् (डा0) अखिलेष कुमार पाण्डेय, कुलपति, विक्रम विश्‍वविद्यालय , उज्जैन, विशिष्टि अतिथि जय अग्रवाल, प्रबंध निदेषक, सी0पी0 मिल्क एण्ड फूड प्रोडक्ट प्राइवेटस लिमिटेड, लखनऊ, सुदीप मजूमदार, वी.पी.-एच.आर. कार्पोरेट एच0आर0 हेड धामपुर शुगर मिल्स लिमिटेड, धामपुर के द्वारा सम्बोधित किया। इसके अतिरिक्त दीक्षांत समारोह में विषेष आमंत्रितों के रूप में आषीष शुक्ला, एच0आर0 हेड धामपुर शुगर मिल्स लिमिटेड, धामपुर एवं अंजली गोयल, एवीपी0-एचआर, वीमार्ट रिटेल एंव देवमूर्ति, प्रबन्ध न्यासी, एस0आर0एम0एस0 ट्रस्ट, बरेली ने दीक्षांत समारोह की अध्यक्षता की।

दीक्षांत् समारोह का शुभारंभ श्री राममूर्ति स्मारक कालेज आफ इंजीनियरिंग एण्ड टैक्नालाजी, बरेली के श्री राममूर्ति प्रेक्षागृह में प्रातः 11 बजे मुख्य अतिथि, चेयरमैन देवमूर्ति एवं ट्रस्ट सैक्रेट्री आदित्य मूर्ति के द्वारा दीप प्रज्ज्वलन, सरस्वती वन्दना, संस्थान गीत एवं विश्‍वविद्यालय कुलगीत के साथ एंव आगन्तुकों को गुलदस्ते भेंट किए.के साथ हुआ।

इस मौके पर प्रबन्ध न्यासी देवमूर्ति ने अपने स्वागत सम्बोधन द्वारा सभी अतिथियों, आगन्तुको एवं सभी डिग्रीधारियों का स्वागत करते हुये कहा कि आज सभी डिग्री प्राप्तकर्ताओं के लिए जीवन का एक बड़ा और यादगार दिन है क्योंकि आज न केवल आपके सपने सच हो रहे हैं बल्कि जिन लोगो ने आपके लिए और आपके साथ सपने देखे हैं उनके सपने भी सच हो रहे है।

उन्होंने डिग्रीधारियों को सम्बोधित करते हुये कहा कि ये युग डिजिटलीकरण का युग है, आपको हमेशा समय के अनुरूप अपने आपको ढालना होगा और उसी के अनुसार चलना होगा। क्योंकि जो समय निकल गया वह दोबारा नहीं आयेगा। यदि आपको अपने जीवन में कठोरता दिखे तो आप यह सोचें कि परमात्मा आपको अपने लक्ष्य तक पहुँचानें को प्रेरित कर रहे हैं। आप हवा का रूख नहीं बदल सकते इसलिये सदैव हवा के रूख के साथ अपने जीवन की कश्‍ती को आगे बढ़ाने में तत्पर रहें। उन्होंने बताया कि एस0आर0एम0एस0 ट्रस्ट सत्र 2021-22 से एस0आर0एम0एस0 विष्वविद्यालय में छात्र/छात्राओं का प्रवेष प्रारम्भ कर विभिन्न संकायों में शैक्षिक गतिविधियाँ प्रारम्भ हो जायेगी।

इस मौके पर महाविद्यालय के डीन एकेडिमिक्स प्रो0 (डा0) प्रभाकर गुप्ता ने महाविद्यालय के आदर्ष एवं प्रेरणास्तोत्र स्व0 राममूर्ति को उनके 111 वें जन्मदिन पर नमन किया तथा सभी गणमान्य अतिथियों का स्वागत करते हुये उनका परिचय वहां मौजूद आगुन्तकों से कराया। डीन एकेडिमिक डा. प्रभाकर गुप्ता ने कहा कि शिक्षा एक सतत् प्रक्रिया है। डा0 प्रभाकर गुप्ता ने श्री राममूर्ति स्मारक ट्रस्ट के इंजीनियरिंग महाविद्यालयों, की सत्र 2019-20 की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की।

समारोह को विक्रम विश्‍वविद्यालय के कुलपति प्रो0 (डा0) अखिलेष  कुमार पाण्डेय ने संबोधित करते हुए बीसवें दीक्षांत समारोह को एक यादगार अवसर बताते हुये उसके सफल आयोजन पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुये अपने दीक्षांत संबोधन में  छात्र/छात्राओं को बधाई दी।  कहा कि आज का दिन आपके ज्ञात और उत्र्कष्ठता की खोज में कठिन परीश्रम का प्रमाण है और आपको आज आपके परीश्रम का फल प्राप्त हो रहा है। आज आप विविधताओं भरे संसार में अपने जीवन के नये अध्याय में प्रवेष कर रहे है जो कि अवसरो और चुनौतियों से भरा है।

जिसके लिये आपके महाविद्यालय ने आपको न केवल इन चुनौतियों से लड़ने और अवसरो को पहचानने के लिए शैक्षिक रूप से तैयार किया है बल्कि समाज की मद्द और उसकी जीवन स्तर में सुधार करने के लिऐ भी आपको अपनी भूमिका निभानी है। समारोह को सुदीप मजूमदार, वी.पी.-एच.आर. कार्पोरेट एच0आर0 हेड, विशिष्ट अतिथि जय अग्रवाल, प्रबंध निदेषक, सी0पी0 मिल्क एण्ड फूड प्रोडक्ट प्राइवेट लिमिटेड, ने संबोधित किया।

Related News

बरेली: होटल में मीटिंग के बाद युवती ने कारोबारी पर लगाये गम्‍भीर आरोप, 25 लाख रूपये की होती रही डिमांड

न्‍यूज टुडे नेटवर्क, बरेली। प्रेम संबंधों के चलते स्‍टेशन रोड स्थित एक होटल में मिलने के बाद युवती ने युवक पर रेप का गम्‍भीर...

BAREILLY AIRPORT: किस्मत से मिला पहली फ़्लाइट का टिकट लेकिन बदकिस्मती से नहीं मिली फ़्लाइट, पढिए, ये दिलचस्प खबर…

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। सोमवार को बरेली में एयरपोर्ट के उद्घाटन के मौके पर एक यात्री की फ़्लाईट छूट गई। मजे की बात यह रही...

बरेली: इस बार विशेष शिव योग में मनेगा महाशिवरात्रि पर्व, जानिये पूजा का समय और विधि

न्‍यूज टुडे नेटवर्क, बरेली। देवाधिदेव महादेव की भक्ति के सबसे बड़े पर्व महाशिवरात्रि के लिये शहर भर के मंदिरों को सजाया जा रहा है।...

बेटियों को आत्मनिर्भर बनाकर सफलता की सीढ़ी चढ़ा रहीं बरेली की नीलिमा गौड़

न्यूज टुडे नेटवर्क। बरेली की नीलिमा आत्मसनिर्भर बनने वाली महिलाओं के लिए एक मिसाल हैं। वे खुद एक सफल व्यवसायी महिला तो हैं ही...

CM योगी ने गुजरात और राजस्थान के पूर्व राज्यपाल के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया

न्यूज टुडे नेटवर्क। गुजरात और राजस्थान के पूर्व राज्यपाल अंशुमान सिंह का 85 साल की उम्र में सोमवार को प्रयागराज में निधन हो गया।...

विश्व महिला दिवस पर सोशल मीडिया में छाया रहा पुरुष अधिकारों का मुद्दा

न्यूूज टुडे नेटवर्क। सोमवार को देश भर में महिला दिवस मनाया जा रहा है वही दूसरी तरफ आज सोशल मीडिया पर मेंस कमीशन की...