सिडनी क्लासिक में कड़े मुकाबले के साथ बडोसा ऑस्ट्रेलियन ओपन के लिए तैयार

सिडनी, 15 जनवरी (आईएएनएस)। विश्व की 9वें नंबर की स्पेन की पाउला बडोसा ने दुनिया की चौथे नंबर की बारबोरा क्रेजिसिकोवा की कड़ी चुनौती को पछाड़ते हुए शनिवार को 26 वर्षीय 2021 फ्रेंच ओपन चैंपियन को 6-3, 4-6, 7-6(4) हराकर सिडनी टेनिस पर अपना दावा किया।
 | 
सिडनी क्लासिक में कड़े मुकाबले के साथ बडोसा ऑस्ट्रेलियन ओपन के लिए तैयार सिडनी, 15 जनवरी (आईएएनएस)। विश्व की 9वें नंबर की स्पेन की पाउला बडोसा ने दुनिया की चौथे नंबर की बारबोरा क्रेजिसिकोवा की कड़ी चुनौती को पछाड़ते हुए शनिवार को 26 वर्षीय 2021 फ्रेंच ओपन चैंपियन को 6-3, 4-6, 7-6(4) हराकर सिडनी टेनिस पर अपना दावा किया।

यह 24 वर्षीय बडोसा का करियर का तीसरा डब्ल्यूटीए एकल खिताब था और डब्ल्यूटीए 500 टूर्नामेंट की जीत 2 घंटे और 22 मिनट के अंतराल में हुई।

बडोसा और चेक गणराज्य की क्रेजिसिकोवा पिछले सीजन के दौरान शीर्ष-10 में दो सबसे बड़े मूवर्स थे। क्रेजसिकोवा ने 2021 की शुरुआत 65वें नंबर पर की और बडोसा ने इससे भी नीचे 70वें नंबर पर। लेकिन दोनों के पास कुलीन वर्ग में वर्ष समाप्त करने और वर्ष के अंत में डब्ल्यूटीए फाइनल में स्थान अर्जित करने के लिए करियर का सर्वश्रेष्ठ सत्र था।

हालांकि, बडोसा ने मौजूदा फ्रेंच ओपन चैंपियन के खिलाफ अपने अपराजित रिकॉर्ड को जीवित रखते हुए क्रेजिकोवा को उस उपलब्धि को दोहराने से मना कर दिया।

क्रेजिसिकोवा ने शनिवार को बडोसा के खिलाफ अपने पहले सेट का दावा किया, क्योंकि उसने शुक्रवार के सेमीफाइनल से एस्टोनिया के एनेट कोंटेविट पर अपनी वापसी की जीत की, जहां वह तीसरे सेट के टाईब्रेक में जीती थी।

डब्ल्यूटीएटेनिस ने बडोसा के हवाले से कहा, मैं बहुत उत्साहित हूं। इस फाइनल के स्तर के बाद और भी ज्यादा मैं खुश हूं।

बडोसा को सोमवार से शुरू हो रहे साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन में 8वीं वरीयता मिली है।

--आईएएनएस

एचएमए/एएनएम

WhatsApp Group Join Now