नई दिल्ली-विश्वकप में भारत के आगे धराशायी हुआ श्रीलंका, 55 रनों पर गिरे 4 बड़े विकेट

नई दिल्ली- आज भारत का मुकाबला श्रीलंका के साथ चल रहा है। विश्वकप 2019 में भारत पहले ही सेमीफाइनल में जगह बना चुका है। लीड्स के हेडिंग्ले स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। खबर लिखे जाने तक लंकाई टीम ने 11 ओवर्स के बाद
 | 
नई दिल्ली-विश्वकप में भारत के आगे धराशायी हुआ श्रीलंका, 55 रनों पर गिरे 4 बड़े विकेट

नई दिल्ली- आज भारत का मुकाबला श्रीलंका के साथ चल रहा है। विश्वकप 2019 में भारत पहले ही सेमीफाइनल में जगह बना चुका है। लीड्स के हेडिंग्ले स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। खबर लिखे जाने तक लंकाई टीम ने 11 ओवर्स के बाद चार विकेट खोकर 55 रन बना लिए हैं। इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की शुरुआत बेहद निराशाजनक रही। जसप्रीत बुमराह ने 7.1 ओवर्स में 40 रन के स्कोर पर श्रीलंका के दोनों सलामी बल्लेबाजों को पवेलियन लौटा दिया। चौथे ओवर में ही विरोधी कप्तान करुणारत्ने 17 गेंदों में 10 रन को धोनी के हाथों विकेट के पीछे लपकवाया तो उसी अंदाज में कुसल परेरा 14 गेंदों में 18 रन का भी काम तमाम किया।

नई दिल्ली-विश्वकप में भारत के आगे धराशायी हुआ श्रीलंका, 55 रनों पर गिरे 4 बड़े विकेट

जडेजा को मिला मौका

टीम इंडिया ने इस मैच में दो अहम बदलाव किए हैं। युजवेंद्र चहल की जगह कुलदीप यादव और मोहम्मद शमी की जगह रवींद्र जडेजा को टीम में शामिल किया गया है। श्रीलंकाई टीम में भी एक बदलाव है। पहले ही अंतिम चार में दूसरा स्थान पक्का कर चुकी भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ जीत से अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच सकती है बशर्ते ऑस्ट्रेलिया पहले ही बाहर हो चुकी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अंतिम मैच में हार जाए इसलिए शीर्ष स्थान और न्यूजीलैंड के खिलाफ संभावित सेमीफाइनल के लिए काफी मशक्कत होगी क्योंकि खतरनाक इंग्लैंड का सामना करना मुश्किल होगा। रवींद्र जडेजा को जिन्हें विश्व कप में एक भी मैच खेलने को नहीं मिला है उन्हें आज के मैच में मौका मिला है। स्पिन गेंदबाजी के साथ-साथ निचले क्रम में तेज गति से रन बनाने की काबिलियित भी रखते हैं।