कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी के रिटायरमेंट के बाद दिनेश कार्तिक ने की ये मांग

कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के इंटरनेशनल क्रिकेट (International Cricket) को अलविदा कह देने के बाद लोग तमाम प्रकार से उनका शुक्रिया अदा कर रहे हैं। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने लाखों भारतीय क्रिकेट फैंस (Indian cricket Fans) को जश्न मनाने के कई मौके दिए हैं। धोनी की जर्सी
 | 
कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी के रिटायरमेंट के बाद दिनेश कार्तिक ने की ये मांग

कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के इंटरनेशनल क्रिकेट (International Cricket) को अलविदा कह देने के बाद लोग तमाम प्रकार से उनका शुक्रिया अदा कर रहे हैं। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने लाखों भारतीय क्रिकेट फैंस (Indian cricket Fans) को जश्न मनाने के कई मौके दिए हैं। धोनी की जर्सी का नंबर 7 था और इस नंबर को रिटायर (Retire) करने की मांग की जा रही है।

कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी के रिटायरमेंट के बाद दिनेश कार्तिक ने की ये मांगटीम इंडिया के विकेट कीपर (Wicket keeper) बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ये मांग कर रहे हैं कि धोनी के सम्मान में जर्सी नंबर 7 रिटायर कर दिया जाए। इससे पहले भी सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) जर्सी नंबर रिटायर किया जा चुका है। धोनी ने 15 अगस्त की शाम को इंस्टाग्राम पर पोस्ट के जरिए अपने रिटायरमेंट की घोषणा की है।

View this post on Instagram

#RetireTheNumber7Jersey 🇮🇳🏏

A post shared by Dinesh Karthik (@dk00019) on

दिनेश कार्तिक ने 16 अगस्त की सुबह धोनी की फोटो शेयर करते हुए उस पर लिखा है कि ‘#RetireTheNumber7Jersey’। ऐसे ही सचिन तेंदुलकर ने 2013 में इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहा था। और 2017 में शार्दुल ठाकुर ने जर्सी नंबर 10 का इस्तेमाल किया था। जिसके बाद फैंस ने इस बात की मांग की थी कि सचिन तेंदुलकर के जर्सी नंबर 10 को रिटायर कर दिया जाए। जिसके बाद बीसीसीआई (BCCI) ने फैसला लिया कि सचिन तेंदुलकर को ट्रिब्यूट के तौर पर उनका जर्सी नंबर रिटायर कर दिया जाए।

http://www.narayan98.co.in/

कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी के रिटायरमेंट के बाद दिनेश कार्तिक ने की ये मांग

https://youtu.be/yEWmOfXJRX8