हेमिल्टन के खिलाफ नस्लीय टिप्पणी के खिलाफ एकत्रित हुआ फॉर्मुला-1 समुदाय

सिलवरस्टन, 21 जुलाई (आईएएनएस)। लुइस हेमिल्टन पर ब्रिटिश ग्रां प्री के बाद सोशल मीडिया पर की गई नस्लीय टिप्पणी के खिलाफ फॉर्मुला-1 समुदाय ने एक स्वर में आवाज बुलंद की है।
 | 
हेमिल्टन के खिलाफ नस्लीय टिप्पणी के खिलाफ एकत्रित हुआ फॉर्मुला-1 समुदाय सिलवरस्टन, 21 जुलाई (आईएएनएस)। लुइस हेमिल्टन पर ब्रिटिश ग्रां प्री के बाद सोशल मीडिया पर की गई नस्लीय टिप्पणी के खिलाफ फॉर्मुला-1 समुदाय ने एक स्वर में आवाज बुलंद की है।

ब्रिटिश ड्राइवर ने इस ग्रां प्री में रेस जीती थी। फॉुर्मला-1, एफआईए, मर्सिडीज- एएमजी पेट्रोनस एफ1 टीम ने सोशल मीडिया पर संयुक्त बयान जारी कर नस्लीय टिप्पणी को अस्वीकार्य करार दिया।

बयान में कहा, ब्रिटिश ग्रां प्री के दौरान और इसके बाद हेमिल्टन पर सोशल मीडिया पर नस्लीय टिप्पणी की गई। फॉमुला-1, एफआईए और मर्सिडीज-एएमजी पेट्रोनस एफ1 टीम इस व्यवहार की कड़े शब्दों में निंदा करता है।

chaitanya

अन्य रैली टीमों ने भी इसके खिलाफ आवाज बुलंद की और हेमिल्टन का समर्थन किया।

रेड बुल ने बयान जारी कर कहा, हम भले ही ट्रैक पर प्रतिद्वंद्वी है लेकिन नस्लीय टिप्पणी के खिलाफ एक हैं। हम किसी भी रूप में हमारी टीम, हमारे प्रतिद्वंद्वी और हमारे प्रशंसकों के प्रति किसी भी प्रकार के नस्लभेद के खिलाफ हैं। एक टीम के रूप में हम हेमिल्टन पर किए गए नस्लीय टिप्पणी की निंदा करते हैं।

मैकलेरेन एफ1 टीम ने ट्वीट कर कहा, मैकलेरेन फॉमूर्ला-1, एफआईए, और हमारी साथी टीमों और ड्राइवरों के साथ खड़ा हैं, जो हेमिल्टन के प्रति अपमानजनक नस्लवादी दुर्व्यवहार की निंदा करते हैं। जातिवाद को हमारे खेल से बाहर किया जाना चाहिए, और यह हमारी साझा जिम्मेदारी है कि हम एकजुट होकर इसे खत्म करें।

--आईएएनएस

एसकेबी/एएनएम