Special Buses: रक्षाबंधन पर चलेंगी स्पेशल बसें, देखें जानकारी

योगी सरकार महिलाओं का खास ध्यान रखती है। यूपी रोडवेज हर बार की तरह इस बार भी रक्षाबंधन (Rakshabandhan) पर महिलाओं के लिए रोडवेज बसों (roadways buses) की सौगात लेकर आया है। रक्षाबंधन पर परिवहन निगम स्पेशल बसें चलवाएगा। लेकिन कोरोना संक्रमण के चलते बसों की संख्या कम रहेगी। त्योहार से एक सप्ताह पहले स्पेशल
 | 
Special Buses: रक्षाबंधन पर चलेंगी स्पेशल बसें, देखें जानकारी

योगी सरकार महिलाओं का खास ध्यान रखती है। यूपी रोडवेज हर बार की तरह इस बार भी रक्षाबंधन (Rakshabandhan) पर महिलाओं के लिए रोडवेज बसों (roadways buses) की सौगात लेकर आया है। रक्षाबंधन पर परिवहन निगम स्पेशल बसें चलवाएगा। लेकिन कोरोना संक्रमण के चलते बसों की संख्या कम रहेगी।
Special Buses: रक्षाबंधन पर चलेंगी स्पेशल बसें, देखें जानकारी
त्योहार से एक सप्ताह पहले स्पेशल बसों का संचालन शुरू होगा। हालांकि विभाग अभी मुख्यालय से दिशा-निर्देश मिलने का इंतजार कर रहा है। बरेली डिपो के एआरएम चीनी प्रसाद ने बताया कि सामान्य दिनों में त्योहार पर रोडवेज के वर्कशॉप (workshop) में एक भी गाड़ी नहीं शेष रहने पाती थी। जबकि शनिवार को बरेली और रुहेलखंड डिपो (Rohilkhand depot) की कुल 32 बसें ही बमुश्किल जा पाई हैं। वर्तमान परिस्थितियों में परिक्षेत्र में भी 40 फीसद रोडवेज बसें ही चल रहीं हैं। हालांकि रक्षाबंधन को लेकर तैयारी पूरी हैं।

विभाग का मानना है कि सबसे ज्यादा भीड़ वैसे तो त्योहार से एक सप्ताह पहले ही शुरु हो जाती थी, लेकिन इस बार दो दिन पहले बंदी व कोरोना के चलते यात्रियों की संख्या पर कुछ कहा नहीं जा सकता है। विभाग के अधिकारियों के मुताबिक रीजन से 200 के ज्यादा बसों के परमिट सरेंडर (surrender) हैं। अगर रक्षाबंधन पर यात्री निकले तो कुछ बसों के परमिट वापस लेकर संचालन कराया जाएगा।

क्षेत्रीय प्रबंधक बरेली परिक्षेत्र एस के बनर्जी ने बताया कि रक्षाबंधन के लिए अभी मुख्यालय से कोई निर्देश नहीं मिले हैं। हमारी ओर से लगभग सभी तैयारी हैं। हम यात्रियों की संख्या के मुताबिक बसें चलाएंगे।
                          http://www.narayan98.co.in/
Special Buses: रक्षाबंधन पर चलेंगी स्पेशल बसें, देखें जानकारी                        https://youtu.be/yEWmOfXJRX8