iimt haldwani

सोमेश्वर-नशे के बाद अब पहाड़ पहुंचा चैन स्कैनिंग, भरी बाजार में महिला से चैन छीनने वाला ऐसे चढ़ा पुलिस के हत्थे

541

सोमेश्वर-देवभूमि उत्तराखंड में अपराध लगातार अपनी जड़े जमा रहे है। अल्मोड़ा, बागेश्वर, पिथौरागढ़ और चंपावत जैसे पहाड़ी जिलों में नशे ने अपने पैर जमाने शुरू कर दिये है। पिछले महीनों का रिकॉर्ड देखा जाय तो कई सौदागर पकड़ में आ चुके हैं। शहर से नशे की खैप पहाड़ पहुंच रही है। यही नहीं दिन-दहाड़े शहरों में होने वाली लूट, झपट्टेमारी की वारदाते अब पहाड़ मेंं भी होने लगी है। इसका ताजा उदाहरण हाल में सोमेश्वर में चैन स्कैनिंग से लगाया जा सकता है कि कैसे अपराधी पहाड़ों को अपना ठिकाना बना रहे हैं।

amarpali haldwani

Someshwar Police

सोमेश्वर में महिला की चैन छीनी

बताया जा रहा है कि शुक्रवार को कविता जोशी पत्नी बृजेश जोशी निवासी ग्राम धौलाड़ सोमेश्वर अपने पति के साथ बस से हल्द्वानी से घर आ रही थी। इस दौरान एक अज्ञात युवक ने सोमेश्वर के पास महिला के गले में हाथ डालकर चेन छिनने का प्रयास किया। जिसके बाद लोगों को आता देख वह भाग गया। इसकी शिकायत सोमेश्वर पुलिस से की गई और रिपोर्ट दर्ज करायी। पुलिस ने इस मामले में तुरंत कार्रवाई करते हुए चैन छीनने का प्रयास कर रहे युवक मोहम्मद तहसीन पुत्र मोहम्मद तमीज को डिग्री कालेज गेट सोमेश्वर से गिरफ्तार कर लिया।

बिहार का रहने वाला है आरोपी

पूछताछ में उसने चैन छीनने की बात कबूली। बताया कि वह बिहार के कुम्हरवा झावड़ी थाना जलालाबाद जिला पूर्णिया का रहने वाला है। बताया जा रहा है कि आरोपी युवक ठेकेदार जियाउद्दीन पुत्र कुर्बान निवासी रतिमाला थाना आमौर जिला पूर्णिया बिहार के साथ मनान में मजदूरी करने आया है। सत्यापन न कराये जाने पर ठेकेदार व मकान मालिक के विरुद्ध कार्यवाही की जा रही है।