WhatsApp Alert: व्हाट्सएप यूजर्स के लिए बड़ा खतरा, ट्वीट कर जारी की चेतावनी

व्हाट्सएप के यूजर्स (WhatsApp Users) पर खतरा मंडरा रहा है। सभी यूजर्स को व्हाट्सएप की फेक वर्जन (Fake version) के बारे में अलर्ट किया जा रहा है। व्हाट्सएप से जुड़ी खबरें और अपडेट को ट्रैक करने वाले वेबसाइट WABetaInfo ने व्हाट्सएप के मोडिफाइड वर्जन (WhatsApp Modified version) के बारे में एक चेतावनी जारी की है।
 | 
WhatsApp Alert: व्हाट्सएप यूजर्स के लिए बड़ा खतरा, ट्वीट कर जारी की चेतावनी

व्हाट्सएप के यूजर्स (WhatsApp Users) पर खतरा मंडरा रहा है। सभी यूजर्स को व्हाट्सएप की फेक वर्जन (Fake version) के बारे में अलर्ट किया जा रहा है। व्हाट्सएप से जुड़ी खबरें और अपडेट को ट्रैक करने वाले वेबसाइट WABetaInfo ने व्हाट्सएप के मोडिफाइड वर्जन (WhatsApp Modified version) के बारे में एक चेतावनी जारी की है। उन्होंने ट्वीट में लिखा है कि बेहतर प्राइवेसी और सिक्योरिटी (Privacy and Security) के लिए व्हाट्सएप के मोडिफाइड वर्जन को बेहतर विकल्प नहीं कहा जा सकता है।

इस ट्वीट में कहा गया है कि व्हाट्सएप के मोडिफाइड वर्जन आकर्षक तो लग सकता है लेकिन यह इतने अच्छे नहीं है कि इसके लिए किसी भी तरह का रिस्क उठाया जाए। मॉडिफाइड व्हाट्सएप के जरिए है हैकर्स (Hackers) यूजर्स को आसानी से अपना शिकार बना सकते हैं। यह फेक व्हाट्सएप डेवलपर्स मेक-इन-द-मिडल (MITM) अटैक से हैकर्स  डाटा को चोरी कर सकते हैं। अटैक की मदद से हैकर सॉफ्टवेयर (Software) को एडिट करके चैटिंग को एक्सेस कर सकते हैं और मैसेज को पढ़ने के साथियों ने एडिट कर सकते हैं।

WhatsApp Alert: व्हाट्सएप यूजर्स के लिए बड़ा खतरा, ट्वीट कर जारी की चेतावनीइस चेतावनी में यह भी बताया गया है कि व्हाट्सएप के मोडिफाइड वर्जन को कंपनी ने वेरीफाई (Verify) नहीं किया है। अगर कोई यूज़र इसका इस्तेमाल करता है तो उसके व्हाट्सएप अकाउंट को बैन (Account Ban) किया जा सकता है। कई बार यूजेस अधिक फीचर्स की लालच में ओरिजिनल की वजह फेक वर्जन को इस्तेमाल करना शुरू कर देते हैं और यह सिक्योरिटी और प्राइवेसी के लिए ठीक नहीं है।

http://www.narayan98.co.in/

WhatsApp Alert: व्हाट्सएप यूजर्स के लिए बड़ा खतरा, ट्वीट कर जारी की चेतावनी

https://youtu.be/yEWmOfXJRX8