COVID-19: जानिए प्रधानमंत्री ने क्यों की रोशनी करने की अपील

भारत (India) में बढ़ रहे कोरोना वायरस (corona virus) के खतरे को देखते हुए प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) ने अपनी एक वीडियो संदेश (Video Message) जनता के साथ साझा किया। जिसमें उन्होंने सभी से रोशनी करने की अपील की है। पीएम मोदी ने सभी देशवासियों को 5 अप्रैल रात 9 बजे घर की लाइट बंद
 | 
COVID-19: जानिए प्रधानमंत्री ने क्यों की रोशनी करने की अपील

भारत (India) में बढ़ रहे कोरोना वायरस (corona virus) के खतरे को देखते हुए प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) ने अपनी एक वीडियो संदेश (Video Message) जनता के साथ साझा किया। जिसमें उन्होंने सभी से रोशनी करने की अपील की है। पीएम मोदी ने सभी देशवासियों को 5 अप्रैल रात 9 बजे घर की लाइट बंद करके दीपक, मोमबत्ती, टॉर्च या फोन की फ्लैश लाइट (Phone flash light) के जरिए रोशनी करने की अपील की है।
COVID-19: जानिए प्रधानमंत्री ने क्यों की रोशनी करने की अपीलवैज्ञानिकों (Scientists) के अनुसार रोशनी की वजह से नकारात्मक (Negative) चीजें खत्म होती हैं। रोशनी में गर्मी होती है जिससे वायरस और बैक्टीरिया आदि आसानी से खत्म हो जाते हैं। इसके साथ ही अध्यात्म (Spirituality) के अनुसार रोशनी से सकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव बढ़ता है। और रोशनी को रक्षा कवच भी माना गया है। दीपक जलाने से दुख, दरिद्रता और दुर्भाग्य भी दूर होता है।