COVID-19: कोरोना वायरस पर नेशनल बुक ट्रस्ट लाएगा किताबों की सीरीज

कोरोना वायरस (Corona Virus) के बारे में लोग आसानी से पढ़ सके इसके लिए नेशनल बुक ट्रस्ट (NBT) ने तैयारी शुरू कर दी है। कोरोना वायरस के संक्रमण (Infection) से होने वाली कोविड-19 महामारी (Epidemic) की सामाजिक (Social) और मनोवैज्ञानिक (Psychologist) प्रभाव पर एनबीटी किताबों की सीरीज (Series of books) प्रकाशित करेंगा। किताबों की सीरीज
 | 
COVID-19: कोरोना वायरस पर नेशनल बुक ट्रस्ट लाएगा किताबों की सीरीज

कोरोना वायरस (Corona Virus) के बारे में लोग आसानी से पढ़ सके इसके लिए नेशनल बुक ट्रस्ट (NBT) ने तैयारी शुरू कर दी है। कोरोना वायरस के संक्रमण (Infection) से  होने वाली कोविड-19 महामारी (Epidemic) की सामाजिक (Social) और मनोवैज्ञानिक (Psychologist) प्रभाव पर एनबीटी किताबों की सीरीज (Series of books) प्रकाशित करेंगा। किताबों की सीरीज लाने के लिए एनबीटी की ओर से अध्ययनकर्ताओं  के समूह का गठन भी किया गया है।
COVID-19: कोरोना वायरस पर नेशनल बुक ट्रस्ट लाएगा किताबों की सीरीजलॉकडाउन (Lockdown) के दौरान बच्चों को घर में बोरियत न हो। इसके लिए उन्हें किताबें पढ़ने के लिए प्रेरित किया जाएगा साथ ही एनबीटी ने अपनी चुनिंदा किताबों की पीडीएफ (PDF) को मुफ्त में उपलब्ध कराने की शुरुआत की है। एनबीटी ने कोरोना और उसके प्रभावों को लेकर किताबों की पूरी सीरीज तैयार करने की घोषणा की है। कोरोना स्टडीज के नाम से आने वाली  किताबों की सीरीज में इस बीमारी से संबंधित सभी पहलुओं को सामने रखा जाएगा। एनबीटी के अध्यक्ष ने बताया कि इस विषय में योगदान करने वाले लेखकों और शोधकर्ताओं को भी एक मंच मिलेगा।