‘अबकी बार अमेठी हमार’ : स्मृति ईरानी ने अमेठी से भरा लोस चुनाव का पर्चा, सीएम योगी के साथ किया रोड शो

84

अमेठी-न्यूज टुडे नेटवर्क : केंद्रीय मंत्री और भाजपा प्रत्याशी स्मृति ईरानी आज अमेठी लोकसभा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। इससे पहले स्मृति ईरानी ने बुढऩ माई मंदिर के पास बने पार्टी कार्यालय पर पति जुबिन भाई ईरानी के साथ हवन-पूजन किया। धार्मिक कार्य पूरा हो जाने के बाद ईरानी का काफिला गौरीगंज कस्बे से निकला। इस दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी उनके साथ मौजूद रहे। इस सीट पर उनका मुकाबला कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी है, जिन्होंने बुधवार को यहां से अपना नामांकन किया था। ईरानी ने गौरीगंज में जिलाधिकारी कार्यालय में अपना नामांकन भरा। ईरानी ने नामांकन भरने से पहले रोडशो के जरिए शक्ति प्रदर्शन किया।

16-smriti

2014 में 1.07 लाख मतों से हारीं थी स्मृति

इससे पहले उन्होंने लगभग चार किलोमीटर का रोड शो भी निकाला. इस दौरान उनके समर्थक नारेबाजी करते रहे। रास्ते में उन्होंने एक मंदिर में प्रार्थना की और भाजपा कार्यालय पर आयोजित पूजा में शामिल होने के लिए चली गईं। साल 2014 में मोदी लहर के बावजूद वे राहुल गांधी से 1.07 लाख मतों से हार गई थीं।

सीएम योगी के साथ किया रोड शो

ईरानी ने मुख्यमंत्री योगी के साथ उसी मार्ग पर रोडशो किया, जिस पर कल पर्चा दाखिल करने से पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सपरिवार रोड शो किया था. गौरीगंज के बूढनमाई मंदिर से शुरू हुए लगभग चार किलोमीटर लंबे रोडशो में लोगों की भारी भीड़ थी। रोड शो से पहले ईरानी ने पति जुबिन ईरानी के साथ पूजा अर्चना की।

smriti-amethi-

रोडशो के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह देखा गया। ढोल नगाड़े बजाते हुए कार्यकर्ता नाच रहे थे। महिलाओं की भी भागीदारी कम नहीं रही। कार्यकर्ता फूल बरसा रहे थे। उनके गले में भगवा रंग का अंगौछा था तो सर पर ‘मैं भी चौकीदार हूँ’ की टोपी लगी थी। युवा भगवा रंग में नारों से लिखी टीशर्ट व जैकेट पहने हुए थे। अधिकतर महिलाएं भी भगवा साड़ी में नजर आईं।

‘अबकी बार अमेठी हमार’

रोडशो के रास्ते में जगह जगह बड़े पोस्टर लगे थे, जिन पर लिखा था.. ‘अबकी बार अमेठी हमार’ और ‘फिर एक बार, मोदी सरकार।’ तपतपाती धूप के बावजूद रोडशो के रास्ते पर महिलाएं और बच्चे घर की छतों पर खड़े होकर ईरानी और योगी पर फूल बरसा रहे थे। दोनों नेता हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन स्वीकार कर रहे थे। रोडशो में अमेठी के विधायकों के साथ ही उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री सुरेश पासी और मोती सिंह मौजूद थे।