Smart city project: शहर में नारीशक्‍ति के लिए इन स्‍थानों पर बनाए जाएंगे शी लॉज

स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट तहत शहर के चार स्थानों पर महिलाओं के लिए शी लॉज (Shee Lodge) की सहूलियत दी जाएगी। शहर में करीब 70 लाख रुपये की लागत से शी लॉज का निर्माण किया जाएगा। इसकी टेंडर प्रक्रिया (tender process) शुरू हो गई है। शी लॉज में मां बेबी को फीडिंग (Feeding) करा सकेगी। इसके
 | 
Smart city project: शहर में नारीशक्‍ति के लिए इन स्‍थानों पर बनाए जाएंगे शी लॉज

स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट तहत शहर के चार स्थानों पर महिलाओं के लिए शी लॉज (Shee Lodge) की सहूलियत दी जाएगी। शहर में करीब 70 लाख रुपये की लागत से शी लॉज का निर्माण किया जाएगा। इसकी टेंडर प्रक्रिया (tender process) शुरू हो गई है। शी लॉज में मां बेबी को फीडिंग (Feeding) करा सकेगी। इसके साथ ही शी लॉज में आरामदायक रूम (Comfortable room) की सहूलियत भी मिलेगी।

Smart city project: शहर में नारीशक्‍ति के लिए इन स्‍थानों पर बनाए जाएंगे शी लॉजशी लॉज बनने के बाद शहर हाईटेक (Hitech city) तो नजर आएगा ही, इसके अलावा महिलाओं को रिलेक्स करने के साथ वे बच्चों को फीडिंग भी करा सकती हैं। बरेली स्मार्ट सिटी के महाप्रबंधक संजय सिंह चौहान ने बताया कि स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट (Smart city project) के तहत शी लॉज की शुरूआत की जा रही है। शी-लॉज में एक समय में कई महिलाओं को प्रवेश नहीं होने दिया जाएगा। यहां निगरानी के लिए महिला कर्मचारी (Female staff) तैनात होंगे। शी लॉज के टेंडर डाले गए हैं। टेंडर प्रक्रिया पूरी होने के बाद आगे का काम शुरू होगा।

बरेली स्मार्ट सिटी की टीम ने शहर के प्रमुख स्थानों (Key locations) में शी लॉज के लिए रेलवे स्टेशन, सेटेलाइट बस स्टेंड, रोडवेज बस स्टेशन, इंद्रा मार्केट, घंटाघर, सलेक्शन प्वाइंट चौराह को चिन्हित किया है।

http://www.narayan98.co.in/

Smart city project: शहर में नारीशक्‍ति के लिए इन स्‍थानों पर बनाए जाएंगे शी लॉज

https://youtu.be/yEWmOfXJRX8

शी लॉज में महिलाओं को मिलने वाली सुविधाएं

लॉज तीन सेक्शन में डिवाइड होंगे

रूम एयरकंडीशन होंगे

डाइनिंग एरिया भी होगा

आराम करने को बेड भी होंगे

यहां बनाए जाएंगे शी लॉज