सितारगंज -टीका लगने के बाद डेढ़ माह के बच्चे की मौत, अस्पताल से गायब हुई एएनएम

Slider

Sitarganj Crime News -यहां एक बच्चे की मौत का मामला सामने आया। जिसके बाद एएनएम अस्पताल से गायब हो गई। बच्चे की मौत के बाद परिवार में कोहराम मच गया। बताया जा रहा है कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा यहां शिविर में टीकाकरण किया जा रहा था। जहां डेढ़ माह के बच्चे को भी टीका लगाया गया। टीकाकरण के12 घंटे बाद डेढ़ माह के बच्चे की मौत हो गई। चिकित्सा विभाग की टीम ने वैक्सीन को कब्जे में लेकर जांच को भेजा है। परिजनों ने लापरवाही बरते जाने का आरोप लगायाए लेकिन बच्चे का पोस्टमार्टम कराने से इन्कार कर दिया।

baby Death

Slider

बताया जा रहा है कि तिलियापुर के चिकित्सालय में स्वास्थ्य विभाग ने बुधवार को टीकाकरण कैंप लगाया था। कैंप में पांच बच्चों का टीकाकरण किया था। तिलियापुर के रंजीत कुमार का डेढ़ माह का पुत्र सिद्धार्थ भी शामिल था। परिजनों ने बताय कि देर रात बच्चे के नाक से खून निकलने लगा। जिसके बाद उसका शरीर नीला पड़ गया। थोड़ी देर बाद उसकी मौत हो गई।

सूचना के बाद ग्राम प्रधान ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को इसकी सूचना दी। सीएचसी सितारगंज के चिकित्सा अधिकारी डा. राजेश आर्य मौके पर पहुंचे। उन्होंने परिजनों से जानकारी ली। उन्होंने अस्पताल में मौजूद वैक्सीन को कब्जे में लेकर जांच कराने को कहा। परिजनों ने पोस्टमार्टम कराने से मना कर दिया है। इसके बाद भी जांच की जाएगी।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें