शाहनवाज ने कहा- कृषि कानूनों पर हम गारंटी देने को तैयार, किसान हमारे दिल में बसते हैं, वे हमारे अपने

न्यूज टुडे नेटवर्क। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता और बिहार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने कहा कि किसान हमारे दिल में बसते हैं। वह हमारे अपने हैं और किसी के बहकावे में ना आएं। हुसैन एक दिन पूर्व राजस्थान भाजपा मुख्यालय में संवाददाताओं से बात कर रहे थे। उन्होंने किसानों के मुद्दे पर प्रधानमंत्री के
 | 
शाहनवाज ने कहा- कृषि कानूनों पर हम गारंटी देने को तैयार, किसान हमारे दिल में बसते हैं, वे हमारे अपने

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता और बिहार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने कहा कि किसान हमारे दिल में बसते हैं। वह हमारे अपने हैं और किसी के बहकावे में ना आएं। हुसैन एक दिन पूर्व राजस्‍थान भाजपा मुख्यालय में संवाददाताओं से बात कर रहे थे। उन्होंने किसानों के मुद्दे पर प्रधानमंत्री के रुख को स्पष्ट करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने संसद में इस बारे में विस्तार से जानकारी दी है। कहा कि हमारी पार्टी और सरकार का रुख है कि किसान किसी भी प्रकार का नुकसान ना उठा पाएं।

शाहनवाज हुसैन जयपुर में भारतीय जनता पार्टी के कार्यालय में मौजूद थे। हुसैन ने कहा कि मैंने किसानों के साथ चर्चा में कई बार कहा है कि ना मंडी खत्म होगी और ना ही आढ़तों को खत्म किया जा रहा है ,एमएसपी भी खत्म नहीं होगी। सरकार इस पर भी गारंटी देने को तैयार है। अभी भी लोग यही कह रहे हैं कि सरकार बिलकुल  अड़ी है ,लेकिन सरकार इस मामले में चार कदम आगे बढ़ चुकी है। उन्होंने कहा कि हम डेढ़ साल के लिए कानूनों को स्थगित करते हैं। आगे आप से विचार-विमर्श करके कानून लाया जाएगा।

अब हर चीज पर शर्तें लगने से बातचीत नहीं होती बातचीत का मतलब होता है बातचीत। इसे हम एक तरफा नहीं बना सकते। कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि जिस तरह के शब्द राहुल गांधी बोलते हैं। काश वह चिंता करें कि क्या प्रधानमंत्री के लिए ऐसे शब्दों का उपयोग सही है। उन्होंने राजस्थान के उद्योगपतियों को बिहार में उद्योग लगाने का आवाहन भी किया। कहा कि बिहार में बड़ी संख्या में राजस्थान के लोग हैं और वह हमारी अर्थव्यवस्था की रीड की हड्डी बने हुए हैं। पेट्रोल डीजल की बढ़ी हुई कीमतों पर हुसैन ने कहा जो कीमतें बढ़ी हैं, उसका उपयोग देश की जनता के लिए किया जा रहा है।