ईद के दिन यहां छाया मातम, बेकाबू कार ने ऐसे नमाजियों को बनाया अपना शिकार

Road accident, एक ओर जहां देशभर में आज ईद का त्योहार शांति और सद्भाव के साथ मनाया जा रहा है। वहीं दिल्ली के खुरेजी चौक पर बड़ा हंगामा हो गया। इसके बाद से इलाके में भारी पुलिस बल तैनात है। जानकारी के मुताबित, जगतपुरी थाना क्षेत्र के खुरेजी में बुधवार सुबह एक मस्जिद के बाहर
 | 
ईद के दिन यहां छाया मातम, बेकाबू कार ने ऐसे नमाजियों को बनाया अपना शिकार

Road accident, एक ओर जहां देशभर में आज ईद का त्योहार शांति और सद्भाव के साथ मनाया जा रहा है। वहीं दिल्ली के खुरेजी चौक पर बड़ा हंगामा हो गया। इसके बाद से इलाके में भारी पुलिस बल तैनात है। जानकारी के मुताबित, जगतपुरी थाना क्षेत्र के खुरेजी में बुधवार सुबह एक मस्जिद के बाहर नमाज अदा करने के लिए एकत्र हुई नमाजियों की भीड़ को एक तेज रफ्तार बेलगाम होंडा सिटी कार ने टक्कर मार दी। लोगों ने कार का पीछा किया, लेकिन चालक तेज रफ्तार से कार चलाते हुए मौके से फरार हो गया। हादसे के बाद आक्रोशित लोगों ने इलाके में हंगामा करना शुरू कर दिया। इसके बाद सैकड़ों की तादात में एकत्र हुए लोगों ने जगतपुरी थाने का घेराव किया और तोड़फोड़ भी की। थाने व आसपास के गुरजने वाले वाहनों पर भी पथराव कर दिया। तोड़फोड़ की इस घटना में डीटीसी की एक बस सहित चार वाहन क्षतिग्रस्त हो गए, जबकि कुछ लोगों को हल्की चोटें भी आई हैं।

ईद के दिन यहां छाया मातम, बेकाबू कार ने ऐसे नमाजियों को बनाया अपना शिकार

पुलिस पर लगाया एक्शन न लेने का आरोप

वहीं, इलाके के लोगों का कहना है कि वे सुबह करीब साढ़े नौ बजे नमाज अदा करने के लिए एकत्र हो रहे थे। इस दौरान इलाके में पुलिस ने बेरिकेड लगाकर सामान्य यातायात को रोक रखा था। जैसे ही पुलिस ने बेरिकेड हटाया, वैसे ही एक तेज रफ्तार बेलगाम होंडा सिटी कार ने भीड़ को टक्कर मारी और आरोपी चालक मौके से वाहन लेकर फरार हो गया। लोगों की मानें तो हादसे के दौरान पुलिस वहीं मौजूद थी,लेकिन पुलिस ने आरोपित कार सवार को पकड़ने का प्रयास नहीं किया। इसके बाद लोग भड़क गए और उन्होंने जमकर हंगामा किया। थाने से लेकर सड़क तक पथराव और तोड़फोड़ करने लगे। हालात बेकाबू होते हुए इलाके में भारी संख्या में पुलिसबल को बुलाया गया और सभी वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए। मामले में पुलिस कार्यवाई जारी है।

ईद के दिन यहां छाया मातम, बेकाबू कार ने ऐसे नमाजियों को बनाया अपना शिकार

सामने आया हादसे का सीसीटीवी फुटेज

कार द्वारा लोगों को कुचलने का एक सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है, जिसमें साफ देखा जा सकता है कि किस तरह वाहन चालक तेजी से गलियों से होकर जा रहा है और लोग उसके पीछे भाग रहे हैं। हैरानी की बात है कि तंग गली में भी कार तेजी से गुजर रही है। इस घटना के कारण इलाके में तनाव बढ़ गया है, जिससे भारी संख्या में इलाके में पुलिस बल की तैनाती की गई है। ईद का त्योहार मनाने में कोई व्यवधान न हो इसके लिए पुलिस अधिकारी समाज के प्रतिष्ठित लोगों से बातचीत भी कर रहे हैं। हंगामे के दौरान घटनास्थल के आसपास गुजर रहे वाहन फंस गए, जिससे काफी देर तक जाम लगा रहा। वहीं, मुस्तैद ट्रैफिक पुलिसकर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद जाम खुलवाया। पुलिस का कहना है कि हालात पर नजर रखी जा रही है, लोगों को कानून अपने हाथ में नहीं लेने दिया जाएगा। यही वजह है कि बड़ी संख्या में तैनात पुलिस बल हालात पर नजर रखे हुए हैं।