समुद्र की लहरों के बीच पानी में महिला ने दिया बच्चे को जन्म, जानिए लोगों ने किस तरह से बचाया महिला व बच्चे को

Slider

नई दिल्ली-न्यूज टुडे नेटवर्क : दुनिया में बच्चों के जन्म की अलग-अलग खबरें सुनने को मिलती हैं, लेकिन जिस डिलीवरी की बात आज हम आपको बताने जा रहे हैं वो सबसे अलग है। इसे डिलीवरी के बारे में सुनकर आप भी हैरान हो जाएंगे। आम तौर पर ऐसी खबरें तो आप सुनते ही होंगे कि किसी महिला ने अस्पताल के फ्लोर पर बच्चे को जन्म दिया, तो किसी ने ट्रेन पर, लेकिन एक महिला ने समुद्र की बीच पानी में जन्म दिया है, ये माजरा रेड सी से घिरे हुए काहिरा के इजिप्ट शहर दहाब में हुआ जिसे देखकर लोग दंग रह गए। यहां समुद्र किनारे एक महिला लहरों में नहा रही थी कि तभी उसने एक बच्चे को जन्म दे दिया। ये देख वहां मौजूद दो लोगों ने उस महिला की अंडरवॉटर डिलीवरी कराई और बच्चे को भी समुद्र के पानी से बाहर निकाला।

mom-gave-birth

Slider

महिला की करवाई अंडरवॉटर डिलिवरी

सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहे हैं। इस तस्वीर में आप देखेंगे कि एक महिला बड़े ही देर से समुद्र किनारे लहरों का आनंद ले रही थी कि तभी उसने एक बच्चे को जन्म दे दिया। जी हां ये सुनकर आपको भी बड़ा अजीब सा लग रहा होगा लेकिन सच में यही हुआ है। दरअसल जिस समय महिला को लेबर पैन हुआ उस समय महिला के पास अन्य दो लोग भी मौजूद थे। इन दोनों ने मिलकर महिला की अंडरवॉटर डिलिवरी कराई और बच्चे को भी समुद्र के पानी से बाहर निकाला।

download (1)

सोशल मीडिया पर तस्वीर अपलोड

फोटोज में नजर आया कि पानी में हुई डिलिवरी के बाद एक शख्स बच्चेा को हाथ में उठाया है जबकि उस शरीर से लगी नली को एक टब रखकर बाहर ले जाया गया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों लोगों में से एक डॉक्टर था जो अपने फैमिली के साथ इसी बीच पर इंज्वॉय करने आया था। इस पूरे मंजर को पास ही के एक रिसोर्ट में रुके लोगों ने इसे अपने कैमरे में कैद कर लिया और फिर बाद में सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया।

दोनों लोगों में से एक डॉक्टर भी था

मीडिया के अनुसार दोनों लोगों में से एक डॉक्टर था जो अपने फैमिली के साथ इसी समुद्र पर मस्ती करने आया था। ये तो हम सभी समझते हैं कि महिलाओं का बच्चे को जन्म देना काफी दर्दभरा होता है। वहीं इस दौरान जितना हो सके महिलाओं को आराम की जरूरत होती है लेकिन इस दौरान ये महिला बड़े ही आसानी से समुंद्र में बच्चे को जन्म दिया है। वहीं आपको ये भी बता दें कि हाल ही के कुछ वर्षों में डिलीवरी के लिए ऑपरेशन कराना आम बात हो गया है। लेकिन नार्मल डिलीवरी कम हो गई है।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें