ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में बढ़ते कोविड मामलों में आशंका

सिडनी, 21 जुलाई (आईएएनएस)। ऑस्ट्रेलिया के सबसे ज्यादा आबादी वाले शहर सिडनी में कोरोना से जुड़े सामुदायिक मामलों में तेजी आई है। इनमें से आधे से ज्यादा की अभी भी जांच चल रही है और स्वास्थ्य अधिकारी महामारी पर नियंत्रण हासिल करने के लिए हाथ-पांव मार रहे हैं। इसकी जानकारी एक मीडिया रिपोर्ट ने दी।
 | 
ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में बढ़ते कोविड मामलों में आशंका सिडनी, 21 जुलाई (आईएएनएस)। ऑस्ट्रेलिया के सबसे ज्यादा आबादी वाले शहर सिडनी में कोरोना से जुड़े सामुदायिक मामलों में तेजी आई है। इनमें से आधे से ज्यादा की अभी भी जांच चल रही है और स्वास्थ्य अधिकारी महामारी पर नियंत्रण हासिल करने के लिए हाथ-पांव मार रहे हैं। इसकी जानकारी एक मीडिया रिपोर्ट ने दी।

सिन्हुआ समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार 24 घंटे से रात 8 बजे तक (स्थानीय समय) मंगलवार की रात, ऑस्ट्रेलिया के वर्तमान प्रकोप के केंद्र न्यू साउथ वेल्स (एनएसडब्ल्यू) ने 110 नए सामुदायिक मामले दर्ज किए, जिनमें से केवल 54 एक ज्ञात मामले या क्लस्टर से जुड़े हैं।

chaitanya

चिंताजनक रूप से, इन नए मामलों में से केवल 37 ही अपने पूरे संक्रामक के दौरान आइसोलेशन में थे।

अनलिंक किए गए प्रसारणों की संख्या ने चिंता जताई कि एनएसडब्ल्यू प्रकोप पर नियंत्रण खो रहा है। स्वास्थ्य अधिकारियों को उम्मीद है कि संपर्ककर्ता इस कड़ी को जोड़ने में सक्षम होंगे।

एनएसडब्ल्यू के उप मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी जेरेमी मैकएनाल्टी ने कहा, उम्मीद है कि उनमें से ज्यादातर को अंतत: जोड़ा जाएगा, लेकिन चिंता की बात यह है कि अनलिंक किए गए मामले भी हैं, जिसका मतलब है कि यह इतना पारगम्य है कि लोगों को पता नहीं है कि वे किस तरह से इसके संपर्क में आए।

अभी भी एक बदलाव की उम्मीद है, एनएसडब्ल्यू प्रमुख ग्लेडिस बेरेजिकेलियन ने बुधवार को कहा कि सिडनी को पिछले शनिवार को कड़े प्रतिबंधों के प्रभावों को देखना बाकी है।

उन्होंने कहा हम स्पष्ट रूप से पिछले सप्ताह कठोर परिस्थितियों में चले गए और हमें इस सप्ताह के अंत तक और अगले सप्ताह की शुरूआत तक समझ में नहीं आया कि उन कठोर प्रतिबंधों का क्या परिणाम हुआ है और मैं बस सभी से धैर्य रखने के लिए कहता हूं।

प्रीमियर ने मॉडलिंग को खारिज कर दिया, जिसने भविष्यवाणी की थी कि सिडनी सितंबर तक लॉकडाउन से बाहर निकलने के लिए तैयार नहीं होगा।

उन्होंने कहा मॉडलिंग यह अनुमान नहीं लगा सकती है कि कितने लोग अपने घरों में रहेंगे और दूर नहीं जाएंगे। यह सिर्फ एक संकेतक है कि क्या हो सकता है और अलग-अलग मॉडलिंग आपको अलग-अलग परिणाम देती है।

क्षेत्रीय एनएसडब्ल्यू में, तीन क्षेत्रों ने मंगलवार आधी रात से सात दिनों के लॉकडाउन में प्रवेश किया, जब पिछले सप्ताह कोविड -19 के साथ एक ट्रक चालक ने क्षेत्रों का दौरा किया।

उप प्रधानमंत्री जॉन बारिलारो ने इसे सही निर्णय के रूप में बचाव किया।

उन्होंने बुधवार को कहा, यह सभी के लिए एक अनुस्मारक है कि हम क्षेत्रीय और ग्रामीण एनएसडब्ल्यू में मौजूदा डेल्टा स्ट्रैन से प्रभावित नहीं होने जा रहे हैं।

एनएसडब्ल्यू में, अब 106 लोग कोविड-19 के साथ अस्पताल में भर्ती हैं, जिनमें 23 लोग गहन देखभाल में हैं, जिनमें से 11 को वेंटिलेशन की जरूरत है।

--आईएएनएस

एसएस/आरजेएस