School Reopening:  अभिभावकों से स्कूल खुलने को लेकर मंत्रालय ने पूछे ये तीन सवाल

मानव संसाधन विकास मंत्रालय (Human Resource Development Ministry) ने स्कूलों को खोलने का फैसला फिलहाल अभिभावकों पर छोड़ा है। अभिभावकों (Guardian) की राय के बाद ही स्कूलों को खोलने का निर्णय लिया जाएगा। अभिभावकों को बताना होगा कि वह स्कूल (School) कब खुलवाना चाहते हैं अगस्त, सितंबर या फिर अक्टूबर में। साथ ही स्कूलों के
 | 
School Reopening:  अभिभावकों से स्कूल खुलने को लेकर मंत्रालय ने पूछे ये तीन सवाल

मानव संसाधन विकास मंत्रालय (Human Resource Development Ministry) ने स्कूलों को खोलने का फैसला फिलहाल अभिभावकों पर छोड़ा है। अभिभावकों (Guardian) की राय के बाद ही स्कूलों को खोलने का निर्णय लिया जाएगा। अभिभावकों को बताना होगा कि वह स्कूल (School) कब खुलवाना चाहते हैं अगस्त, सितंबर या फिर अक्टूबर में। साथ ही स्कूलों के खुलने के बाद उनकी स्कूलों से क्या अपेक्षाएं हैं यह भी बताना होगा।
School Reopening:  अभिभावकों से स्कूल खुलने को लेकर मंत्रालय ने पूछे ये तीन सवालअनलॉक 3 की गाइडलाइंस (Guidelines) के अनुसार सभी स्कूलों को 31 जुलाई तक बंद रखने के निर्देश दिए गए थे। अब अभिभावकों की राय के अनुसार ही अनलॉक 3 (Unlock 3) में स्कूलों को खोलने की रणनीति तैयार की जाएगी। मंत्रालय ने 17 जुलाई को सभी राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों के स्कूली शिक्षा सचिवों (School Education Secretaries) को पत्र लिखकर अभिभावकों से स्कूलों के खोलने को लेकर राय जानने के लिए कहा था।

http://www.narayan98.co.in/

School Reopening:  अभिभावकों से स्कूल खुलने को लेकर मंत्रालय ने पूछे ये तीन सवाल

https://youtu.be/yEWmOfXJRX8

इसमें अब आपको से तीन सवाल पूछे जाएंगे। पहला स्कूलों को अगस्त, सितंबर या अक्टूबर में कब खुलवाना पसंद करेंगे। दूसरा स्कूलों के खुलने के बाद उनकी स्कूल से क्या अपेक्षाएं होंगी। और तीसरा कि वह इसे लेकर अपनी कोई भी स्वतंत्र राय दे सकते हैं।