School Reopen: जानिए किन राज्यों में 21 सितंबर से खुलने जा रहे हैं स्कूल

देश के कई राज्यों में 21 सितंबर से स्कूल खुलने जा रहे हैं। केंद्र सरकार (Central Government) की गाइडलाइंस के मुताबिक 21 सितंबर से कंटेनमेंट जोन (Containment Zone) के बाहर स्थित स्कूलों में नौवीं से बारहवीं तक के विद्यार्थी शिक्षकों से कुछ पूछने के लिए स्कूल जा सकेंगे। विद्यार्थी अपने अभिभावकों की लिखित अनुमति लेने
 | 
School Reopen: जानिए किन राज्यों में 21 सितंबर से खुलने जा रहे हैं स्कूल

देश के कई राज्यों में 21 सितंबर से स्कूल खुलने जा रहे हैं। केंद्र सरकार (Central Government) की गाइडलाइंस के मुताबिक 21 सितंबर से कंटेनमेंट जोन (Containment Zone) के बाहर स्थित स्कूलों में नौवीं से बारहवीं तक के विद्यार्थी शिक्षकों से कुछ पूछने के लिए स्कूल जा सकेंगे। विद्यार्थी अपने अभिभावकों की लिखित अनुमति लेने के बाद ही स्कूल (School) आ सकेंगे। साथ ही स्कूलों को स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) के द्वारा जारी कोरोना से बचाव संबंधी गाइडलाइंस का पालन करना होगा।

School Reopen: जानिए किन राज्यों में 21 सितंबर से खुलने जा रहे हैं स्कूलउत्तर प्रदेश में 21 सितंबर से स्कूल खुलने की उम्मीद काफी कम है उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा (deputy CM Dinesh Sharma) ने कहा है कि बढ़ती कोरोना मामलों के कारण 21 सितंबर से स्कूलों के आंशिक रूप से फिर से खुलने की संभावना काफी कम है। स्कूलों को आंशिक रूप से कार्य करने की अनुमति नहीं दी जा सकती। ऐसे समय में स्कूल चलाना संभव नहीं है और छात्रों की सुरक्षा सर्वोपरि है, इससे कोई समझौता नहीं किया जा सकता है। स्कूलों को खोलने पर फैसला मुख्यमंत्री (CM) की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में लिया जाएगा।

http://www.narayan98.co.in/

School Reopen: जानिए किन राज्यों में 21 सितंबर से खुलने जा रहे हैं स्कूल

https://youtu.be/yEWmOfXJRX8

बिहार में 30 सितंबर तक सभी स्कूल और कॉलेज बंद है। लेकिन पटना में कंटेनमेंट जोन के बाहर नौवीं से बारहवीं तक के स्कूलों को खोलने की इजाजत दे दी गई है। दिल्ली में पांच अक्टूबर तक सभी स्कूल बंद रहेंगे। शिक्षा निदेशालय (Directorate of Education) ने शुक्रवार को इस संबंध में आदेश जारी किए हैं। हालांकि इस दौरान ऑनलाइन कक्षाओं (Online Classes) का संचालन जारी रहेगा। उत्तराखंड सरकार ने संक्रमण को देखते हुए अभी स्कूलों को न खोलने का निर्णय लिया है। वहीं झारखंड ने इस पर अभी तक कोई घोषणा नहीं की है।